Placeholder canvas

Most Beautiful IAS or IPS officer: किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं ये महिला अफसर, देख हार बैठेंगे अपना दिल

by Avantika
BEAUTYFULL IAS AND IPS WOMAN OFFICERS

यूपीएसी (UPSC) की परीक्षा को दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। यूपीएसी को पास करने का सपना सभी  देखते हैं। लेकिन इस परीक्षा को पास कुछ अभियर्थी ही कर पाते हैं। इस परीक्षा को पास करने के लिए कैंडिडेट दिन रात मेहनत करते हैं।

12 से 14 घंटे पढ़ाई करते हैं। इतना कठिन संघर्ष करने के बाद वो सफतला हासिल करते हैं। जिसके बाद उनके चर्चे चारों तरफ होने लगते हैं। लोग उनके बारे में जानना चाहते हैं और उनसे इंस्पायर भी होते हैं। उनसे प्रेरणा लेते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही यूपीएसी कैंडिडेट से रुबरु करवाएंगे, जिन्होंने न सिर्फ परीक्षा पास की बल्कि अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाया। आज हम आपको ऐसी ही IAS और PCS महिलाओं के बारे में बताएंगे जो बेहद खूबसूरत हैं। ये महिला अफसर बड़ी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं।

IPS नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi)

पंजाब की रहने वाली डॉ. नवजोत सिमी ने साल 2016 में पहले अटेंप्ट में भले ही असफल रहीं। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।फिर साल 2017 में दोगुनी तैयारी के साथ सिविल सर्विस परीक्षा में शामिल हुईं। जिसके बाद 2017 में दूसरे प्रयास में डॉ. नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक अपने नाम किया। आईपीएस बनने के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला था। वह बेहद खूबसूरत हैं। लोग उनकी खूबसूरती को देख कर मर मिटते हैं।

आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi )

आईएएस टीना डाबी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह किसी सेलीब्रिटी से कम नहीं हैं। टीना डाबी ने साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था। जिसके बाद से वह चर्चा में बनी रहती हैं। वह अपनी शादी टूटने के बाद भी काफी चर्चा में रही। उसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की। टीना बेहद खूबसूरत हैं।

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख (IAS Srishti Jayant Deshmukh)

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने अपने पहले अटेम्प्ट में यूपीएससी परीक्षा में पांचवी रैंक हासिल की। इसके बाद से वह चर्चा में बनी रहती हैं। वह बहुत ही खूबसूरत है। सृष्टि IAS नागार्जुन गौड़ा से शादी किया। वह बेहद खूबसूरत हैं।

रिया डाबी (Riya Dabi)

रिया डाबी टीना डाबी की छोटी बहन हैं और वह भी उन्हीं की तरह खूबसूरत है और वह भी एक आईएएस ऑफिसर हैं। वह राजस्थान कैडर में नियुक्त हैं। उन्होंने साल 2020 में यूपीएससी की परीक्षा में 15वां स्थान प्राप्त किया।

 सिमाला प्रसाद

सिमाला प्रसाद एक आईएएस ऑफिसर है और वह बेहद खूबसूरत हैं। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1980 को भोपाल में हुआ था। सिमाला पहले डीएसपी थी, उसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी नहीं छोड़ी और एक आईपीएस ऑफिसर बनी। वह बेहद खूबसूरत हैं। लोग उनकी खूबसूरती की बहुत तारीफ करते हैं।

ALSO READ: ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल से सलमान खान ने करीना कपूर को कराया OUT, अब ये एक्ट्रेस लेगी उनकी जगह, खूबसूरती पर हार बैठेंगे दिल

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00