Placeholder canvas

IPL 2023 शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, नहीं खेलेगा 11.50 करोड़ का यह खिलाड़ी, इतने मैच से हुआ बाहर

आईपीएल को शुरू होने में दो दिन का समय बचा है। लेकिन इसके पहले आईपीएल में खेलने वाले चोटिल खिलाड़ियों कीसंख्या लगातार बढती जा रही है। टूर्नामेंट से जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जाॅनी बेयरस्टो सहित कई खिलाड़ियों से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब इस सूची में एक और खिलाड़ी का नाम जुडने जा रहा है। जो पूरे टूर्नामेंट से तो नहीं लेकिन चोट के कारण पहले मैच से जरूर निश्चित तौर पर टीम से बाहर हो चुका है।

पहले मैच में नहीं खेलेंगे लिविंगस्टोन

प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को आईपीएल शुरु होने के पहले ही झटका लग गया है। टीम के तूफानी बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो ग़ए। वह दिसंबर में लगी चोट के कारण अब तक पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं। जिसके कारण वह पहले मैच में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

उनकी चोट को आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘वह कम से कम पहले मैच से बाहर हो गया है क्योंकि ईसीबी उसकी फिटनेस स्थिति का निर्धारण करने के लिए स्कैन करा रहा है। दूसरे मैच से उसे उपलब्ध होना चाहिए।’ इसके बाद स्पष्ट हो गया गया कि इंग्लैंड का सुपरस्टार बल्लेबाज पहले मैच में इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई देगा।

दिसंबर में लगी थी चोट

आपको बता दें कि लियम लिविंगस्टोन दिसंबर महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मैदान से बाहर चल रहे हैं। उन्हें यह चोट पिछले साल स्वदेश में द हंड्रेड प्रतियोगिता में खेलने के दौरान भी टखने में चोट लगी थी। उनकी चोट को लेकर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अब तक फिटनेस क्लीयरेंस नहीं दी है। जिसके कारण वह शुरू में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

हालांकि पिछला सीजन उनका बड़ा ही बेहतरीन सीजन रहा था। उन्होंने 14 मैच में 36.42 की औसत से 437 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 182.08 रहा। वही उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से छह विकेट भी चटकाए थे। इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है और वह राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं।

ALSO READ:IPL 2023 में कब तक होगी श्रेयस अय्यर की वापसी? KKR के कोच चंद्रकांत पंडित ने दिया ये जवाब