Placeholder canvas

IPL 2023 POINTS TABLE: केकेआर की हार ने बिगाड़ा पॉइंट टेबल का समीकरण, अब टॉप 4 में पहुंची ये टीमें, इस टीम का प्लेऑफ खेलना मुश्किल

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल 2023 के 19 के मुक़ाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को 23 रनों से हरा दिया है हैदराबाद की है दूसरी जीत है। हैरी के शतक की बदौलत पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए जिसके जवाब में होम ग्राउंड पर केकेआर 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना पाई।

नितीश राणा और रिंकू सिंह ने जहां अधिक शतक की पारी खेली तो वहीं दोनों खिलाड़ी भी अपनी टीम को जीत का स्वाद नहीं चखा पाएं। हैदराबाद की इस जीत के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल आइए जानते हैं।

हैदराबाद की जीत के बाद बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण

बता दें सनराइजर्स हैदराबाद की दूसरी जीत है। अब तक टीम में चार मुकाबले खेले हैं जिसमें दो जीत और दो हार मिली है इस तरीके से हैदराबाद के पास चार अंक हैं इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर सात स्थान पर पहुंच गई है। जबकि कोलकाता पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, हालांकि जीत के बाद बाकी को टीमों में कोई भी फेरबदल नहीं हुआ है और राजस्थान रॉयल्स के अलावा लखनऊ गुजरात और कोलकाता की टीम मौजूद है।

अपनी जगह से नीचे किसकी आरसीबी और मुंबई

आईपीएल 2023 की पॉइंट टेबल पर अगर नजर डालें तो राजस्थान की टीम जहां पहले नंबर पर है। तो वही राजस्थान ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं जिसमें 3 जीते हैं और उनको आईपीएल में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 6 अंक और बेहतर रन रेट के साथ संजू की टीम पहले नंबर पर है लखनऊ की टीम के विचार मैच और 6 पॉइंट से और दूसरे नंबर पर है।

गुजरात के पास छह अंक हैं और तीसरे नंबर पर है इसके अलावा कोलकाता की टीम नंबर चार पर है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है पंजाब की टीम के पास भी 4 अंक हैं। लेकिन वह छठ के नंबर पर है तो वहीं हैदराबाद की जीत के बाद आरसीबी भी आठवीं और मुंबई नौवें नंबर पर खिसक गई है जबकि दिल्ली कैपिटल्स अभी भी अपनी जीत का इंतजार कर रही है।

Read More : “मै नहीं चाहता था कि RCB मुझे आईपीएल नीलामी में खरीदे” विराट कोहली की वजह से आरसीबी से नहीं जुड़ना चाहता था ये खिलाड़ी, खुद किया खुलासा