Placeholder canvas

“मै नहीं चाहता था कि RCB मुझे आईपीएल नीलामी में खरीदे” विराट कोहली की वजह से आरसीबी से नहीं जुड़ना चाहता था ये खिलाड़ी, खुद किया खुलासा

आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में कुछ ही बचे हुए हैं। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के पहले सभी टीम और खिलाड़ी जमकर तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी दौरान आरसीबी के खिलाड़ी ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है और कहा कि वह चाहता था कि ऑक्शन में अनसोल्ड रहे।

आरसीबी ने नहीं जुड़ना चाहता था यह खिलाड़ी

आईपीएल फ्रेंचाइजी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने खिलाड़ियों से जुड़े एक खास पाॅडकास्ट चलाती है। जहां पॉडकास्ट के लेटेस्ट एपिसोड में शहबाज अहमद ने स्वीकार किया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बैंगलोर की टीम नीलामी में उनके लिए बोली लगाएगी। इसलिए नीलामी के पहले दौर में बिना बिके रहने के बाद उन्होंने टीवी बंद कर दिया। अहमद ने कहा-

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि आरसीबी मुझे चुनेगी, यह आश्चर्य की बात थी।”

उन्होंने आगे पाॅडकास्ट में बात करते हुए कहा,

”ईमानदारी से कहूं तो उस समय मेरे कंधे में चोट थी। हर क्रिकेटर आईपीएल में खेलना चाहता है और तब मेरा घरेलू सीजन अच्छा चल रहा था। एसोसिएशन के लोगों ने कहा था कि मुझे नीलामी में मौका मिला, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि आरसीबी मुझे खरीदेगी। वास्तव में मैं सोच रहा था कि अगर मैं बिना बिके रह जाऊं तो बेहतर होगा, क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि आईपीएल में फिर से कोई समस्या आए। अगर मैं फिट नहीं रहा तो सीजन बेकार चला जाएगा।”

नहीं बिके तो टीवी बंद कर दी

शाहबाज ने आगे कहा कि

“मेरे साथी ईशान पोरेल को पहले पंजाब ने चुना था। इसके बाद मेरी बारी थी। पहली बार मैं बिना बिके रह गया था और मैं बहुत खुश था। मैंने टीवी बंद कर दिया और मुझे राहत महसूस हुई, लेकिन जैसे ही नीलामी खत्म होने वाली थी, मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि मुझे आरसीबी ने चुना है। हर कोई अभी भी ड्रेसिंग रूम में नीलामी देख रहा था। जबकि मैंने सोचा कि अरे नहीं, यह कैसे हुआ।”

उन्होंने आगे कहा कि

“मेरा सबसे बड़ा डर यह था कि मुझे आरसीबी द्वारा चुना गया था और उस समय विराट भाई टीम इंडिया के भी कप्तान थे। मैंने सोचा क्या होगा। मुझे फील्डिंग में परेशानी हो रही थी और विराट भाई इसके बारे में बहुत संजीदा हैं, लेकिन कोविड मेरे लिए गेम-चेंजर था। लॉकडाउन में मुझे कंधे की सर्जरी कराने का समय मिला। जब मैं पहले कैंप के लिए टीम में शामिल हुआ, तो मैं फिट था।”

बहरहाल शाहबाज अहमद ने 2020 में 2 मैच खेले और 2 विकेट लिए। जबकि 2021 में उन्होंने 11 मैचों में 59 रन बनाए और 7 विकेट लिए। वहीं पिछले साल उन्होंने 16 मैचों में 219 रन बनाए और 4 विकेट चटकाए। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम में भी मौका मिला।

ALSO READ: IPL 2023 से पहले 4 बार आईपीएल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को इस टीम का बनाया गया नया हेड कोच