Placeholder canvas

“लोगो ने मुझे बकवास कहा लेकिन मेरे शतक के बाद उनके मुंह पर तमाचा लग गया है” शतक लगाने के बाद बोले हैरी ब्रूक 

हैरी ब्रूक: आज आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच हुआ. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रुक के शतक की मदद से 20 ओवर में 228 रन का विशाल स्कोर बना दिया था.

इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 205 रन बना सकी और मैच 23 रन हार गई. शतकवीर हैरी ब्रूक ने क्या बोला, आइए पढ़ते है.

हैरी ब्रूक ने आलोचकों पर कसा तंज

मैच के बाद मैन ऑफ द मैच रहे हैरी ब्रूक ने बोलते हुए कहा कि,

‘यह एक विशेष रात थी. शुक्र है कि हम भी हद से आगे बढ़कर खेले. बीच में थोड़ा दिक्कत का सामना हुआ था. बहुत सारे लोग कहते हैं कि टी20 में ओपनिंग करके बल्लेबाजी करना सबसे अच्छा समय होता है. मैं कहीं भी बल्लेबाजी करके खुश हूं. मुझे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने में काफी सफलता मिली है. वहां अपना नाम किया. मेरे चार टेस्ट शतक इस एक से अधिक होने चाहिए. भीड़ आज रात अभूतपूर्व थी. मुझे बहुत मज़ा आया. मैं खुद पर थोड़ा दबाव बना रहा था. आप सोशल मीडिया पर चले जाते हैं और लोग आपको बकवास कह रहे हैं. वहाँ बहुत सारे भारतीय प्रशंसक हैं जो आज रात कहेंगे कि अच्छा किया. लेकिन वे कुछ दिन पहले मुझे थप्पड़ मार रहे थे. खुशी है कि मैं ईमानदार होने के लिए उन्हें बंद कर सका.’

ऐसा रहा मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में हैरी ब्रूक के शतक की मदद से 228 रन लगा दिए. 229 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही.

केकेआर के पहले तीन विकेट 20 रन के अंदर ही गिर गए थे. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार के शिकार बन गए.

इसके बाद वेंकेटश अय्यर और सुनील नरेन भी जल्दबाजी में पवेलियन लौट गए, लेकिन केकेआर के कप्तान नितिश राणा ने इस मैच में अपनी क्लास दिखाई. राणा ने 41 गेंदो 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 75 रन बनाए.

इसके अलावा पिछले मैच के हीरो रिंकू सिंह ने भी तेजतर्रार पारी खेलते हुए 58 रन बनाए. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के स्कोर से केकेआर 23 रन दूर रह गई.

ALSO READ: हार के बाद भड़के केकेआर के कप्तान नितिश राणा, सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार