Placeholder canvas
Close

Destination

IPL ORANGE AND PURPLE CAP

आईपीएल के पिछले दोनों ही मुकाबले काफी लो स्कोरिंग वाले रहे। जहां मंगलवार को गुजरात और दिल्ली के बीच दिल्ली की टीम ने 5 विकेट से जीत को अपने नाम किया, तो वहीं 130 रन डिफेंड करने में दिल्ली के गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बड़ी भूमिका निभाई। गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पर्पल कैप की रेस में बढ़त ले ली है, तो वहीं ऑरेंज कैप की रेस भी काफी रोमांचक हो गई।

इन दो खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज कैप की जंग

गुजरात और दिल्ली के बीच खेले गए इस मुकाबले में जहां कप्तान हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक अमन ने भी लगाया। दिल्ली के लिए अमन ने 51 रनों की पारी खेली। जिसकी वजह से दिल्ली 130 रन बनाने में कामयाब हुई हालांकि कुछ खिलाड़ी शुरुआत में शानदार फॉर्म बरकरार नहीं रख पाए, जबकि ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के साथ ही यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी भी मौजूद है।

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे बल्लेबाज

फाफ डू प्लेसिस – 466 रन

यशस्वी जायसवाल – 428 रन

डेवोन कॉनवे – 414 रन

विराट कोहली – 364 रन

ऋतुराज गायकवाड़ – 354 रन

पर्पल कैप के लिए खिलाड़ियों की जंग

गुजरात और दिल्ली के बीच बीती रात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला देखने को मिला। जिसमें दिल्ली के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक के बाद एक चार विकेट लेकर अपनी टीम जीत की बड़ी भूमिका निभाई।

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे गेंदबाज

मोहम्मद शमी – 17 विकेट

तुषार देशपांडे – 15 विकेट

मोहम्मद सिराज – 15 विकेट

राशिद खान – 15 विकेट

अर्शदीप सिंह – 13 विकेट

Read More : आईपीएल 2023 से लगभग बाहर हुई दिल्ली कैपिटल्स, हार के बाद भड़के डेविड वार्नर, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार