KKR IPL 2023

आज IPL का मिनी ऑक्शन सम्पूर्ण हुआ. IPL के मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों की बोली लगी, जिसमे 80 बेस्ट खिलाड़ी खरीदे गए. 80 खिलाड़ियों में 29 विदेशी और 51 स्वदेशी खिलाड़ियों को खरीदा गया. इस मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन पर लगा.

पंजाब किंग्स ने करन को 18.50 करोड़ में खरीदा है. IPL में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार ऑक्शन में कैसा प्रदर्शन किया है, आइए इस लेख में जानते हैं.

शाकिब अल हसन फिर कोलकाता में हुए शामिल

मिनी ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के जेब में सिर्फ 7.05 करोड़ रूपये थे. श्रेयस अय्यर के कप्तानी वाली टीम को इस ऑक्शन में 11 खिलाड़ियों को खरीदना था, जिसमें 3 विदेशी खिलाड़ियों के स्लाट थे. IPL मिनी ऑक्शन में विश्व के नम्बर एक हरफ़नमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.50 करोड़ रूपये में खरीदा है.

शाकिब अल हसन के अलावा उनके ही देश के सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास को भी कोलकाता नाइटराइडर्स ने 50 लाख में खरीदा है. नामीबिया के खिलाड़ी डेविड वीजे को खरीद कर कोलकाता ने अपना तीसरा विदेशी खिलाड़ी का स्लाट भरा है.

अनकैप्ड खिलाड़ियों पर केकेआर ने जताया भरोसा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोई बड़ा स्टार तो नही खरीदा लेकिन कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल किया है जो अपने दम पर मैच जीता सकते हैं. इसमें सबसे पहले नाम आता है नारायण जगदीशन का. एन जगदीशन घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

जगदीशन के अलावा कोलकाता की टीम मैनेजमेंट ने वैभव अरोड़ा को 60 लाख में खरीदा है. कोलकाता ने सुयश शर्मा को 20 लाख, मनदीप सिंह को 50 लाख और कुलवंत खेजरोलिया को 20 लाख रुपए में अपने टीम का हिस्सा बनाया है.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2023 नीलामी के बाद और मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स, इस बार पहला आईपीएल जीतना तय, देखें पूरी टीम

ऐसी दिखती है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम

श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, रहमनुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फार्ग्युसन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, अंकुर रॉय, रिंकु सिंह, शाकिब अल हसन, एन जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास और मंदीप सिंह

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में RCB ने की सबसे खराब खरीददारी, अब ऐसी दिखती है फाफ डू प्लेसिस की टीम

Published on December 24, 2022 11:44 am