Placeholder canvas

IPL 2023: 31 मार्च को पहले मैच में गुजरात से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी देंगे इन 4 विदेशी को मौका, ऐसी होगी प्लेइंग XI

आईपीएल शुरू होने में महज चंद दिनों का समय ही शेष रह गया है। दुनिया की सबसे बड़ी लीग का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात के मुकाबले से होने वाला है। बता दें कि 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस लीग दोनों टीमों के बीच एक शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। जहां चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी धोनी के हाथों में है तो वही गुजरात की टीम को हार्दिक पांड्या संभालते हुए नजर आएंगे। इन सबके बीच में सीएसके की कैसी होगी प्लेइंग इलेवन आइए जानते हैं।

Read More : मुंबई और चेन्नई नहीं भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी यूनिट को बताया सबसे मजबूत और खतरनाक

टीम का ओपनिंग ऑर्डर

बात अगर चेन्नई सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी की करें तो युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे से पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे वहीं पिछले दो सीजन में ऋतुराज ने काफी अच्छा प्रदर्शन भी दिखाया है और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से भी एक रहे हैं अभी तक खिलाड़ी ने 36 मुकाबले खेलते हुए 36 से ज्यादा की औसत के साथ 12107 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक भी शामिल है। वही डेमोन कौन बे पिछले साल ही टीम के साथ जुड़े हैं और उन्होंने पिछले साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया था 7 मुकाबले खेलते हुए 252 रन बनाए है।

कुछ ऐसा होगा टीम का मिडिल आर्डर

नंबर 3 पर आपको इंग्लैंड की बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली दिखाई दे सकते हैं। मोईन इतनी तेज तरार बल्लेबाज के लिए जाने जाते हैं बता दे किस खिलाड़ी ने पिछले सीजन में 244 रन बनाए थे और इसके अलावा 8 विकेट भी लिए थे। नंबर 4 पर बेन स्टोक्स नंबर पांच पर शिवम दुबे और नंबर 6 पर जडेजा दिखाई देंगे वही बात अगर नंबर 7 की करें तो महेंद्र सिंह धोनी इस पर आपको दिखाई दे सकते हैं।

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी की अगुवाई दीपक चाहर करते हुए नजर आएंगे । बता दें कि दीपक पिछले सीजन में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन चोट के बाद उन्होंने दोबारा से मैदान में वापसी की है वही दीपक के अलावा टीम में तुषार देशपांडे मुकेश चौधरी के तौर पर दो युवा गेंदबाज भी शामिल किए जा सकते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजों में श्रीलंका के स्पिनर महेश की में मौजूद रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम मजबूत प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी.

Read More : आईपीएल 2024 से बैन होंगे बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ी, BCCI इस बात से हुई नाराज, लिया सख्त फैसला