Placeholder canvas

दुनिया के इन 5 वर्ल्ड क्रिकेटर को IPL 2023 में नहीं मिलेगा 1 भी मैच खेलने का मौका, केवल बेंच पर काटेंगे पूरा सीजन!

by NISHU
जो रूट

31 मार्च से आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत होने जा रही है. आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी मिलकर इस टूर्नामेंट में कुल 70 मुकाबले खेलेगी. आपको बता दें कि आईपीएल में इस साल सभी टीमें अपने आधे मैच घरेलू मैदान पर खेलेगी. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में हम आज पांच ऐसे खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा है और यह केवल टूरिस्ट ही बनकर रह जाएंगे.

टीम सऊदी

दुनिया के जाने माने क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक टीम सऊदी न्यूजीलैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की कप्तानी की है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में टीम सऊदी कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा है लेकिन इस साल टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों के होने के बाद उन्हे बेंच पर बैठे रहना पड़ सकता है.

पिछला सीजन उन्होने 9 मुकाबला खेलते हुए 14 विकेट अपने नाम दर्ज किए थे जहां केकेआर की टीम इस वक्त कई ऐसे दिग्गज गेंदबाज मौजूद हैं जिस कारण टीम सऊदी को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है.

जो रूट

काफी लंबे समय के बाद आईपीएल से जुड़ने वाले जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रुपए की रकम के साथ टीम में शामिल किया है पर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना पाना उनके लिए काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

आपको बता दे कि इससे पहले यूएई में हुए इंटरनेशनल लीग में उन्होंने वह कमाल नहीं दिखाया था जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी. ऐसे में जब राजस्थान रॉयल्स के पास शानदार खिलाड़ियों की एक बहुत बड़ी टीम है उस परिस्थिति में जो रूट का आईपीएल 2023 (IPL 2023) प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल दिख रहा है.

केन विलियमसन

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन को इस साल फ्रेंचाइजी ने कप्तानी से हटाकर रिलीज कर दिया था जिसके बाद उन्हें गुजरात टाइटंस की टीम ने शामिल किया है पर प्लेइंग इलेवन में उनका खेल पाना काफी मुश्किल है. पिछले साल की विजेता रही गुजरात एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देना चाहेगी जो टीम का बैलेंस खराब करें.

एडम जंपा

अपने खेल के वजह से पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरने वाले एडम जंपा ने साल 2020 में आखिरी बार आईपीएल में हिस्सा लिया था जहां राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.5 करोड़ में खरीद कर उनकी वापसी करवाई है लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा है. उन्होंने साल 2020 में 3 मुकाबले ही खेले थे जिस वजह से उनके आंकड़े उतने शानदार नहीं हैं.

आदिल रशीद

इंग्लैंड के दिग्गज लेग स्पिनर में से एक माने जाने वाले आदिल रशीद को टी-20 क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है जो दुनिया भर के कई टी-20 लीग में भी खेल चुके हैं पर आपको बता दें कि 2021 में आईपीएल में अपना पहला और इकलौता मुकाबला खेलने पर उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई थी. इसी वजह से आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए थे.

इस साल उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना हिस्सा बनाया है पर भारतीय पिचों पर उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं है जिस वजह से आईपीएल 2023 की (IPL 2023) प्लेइंग इलेवन में बाकी अन्य खिलाड़ियों का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश के लिए ठुकरा दिया है आईपीएल 2023 का करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00