Placeholder canvas

मैच खत्म होते ही जय शाह ने दिखाई दरियादिली, ग्राउंड स्टाफ की मेहनत देख, थमा दिया इतने लाख का चेक, धोनी को मिला अहम् अवार्ड, देखें ईनामों की लिस्ट

आईपीएल (IPL) के हर मुकाबले में ग्राउंड स्टाफ की भूमिका काफी अहम होती है, जो हर मुकाबले को सही रूप से कराने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. उनकी मेहनत का फल आईपीएल (IPL) खत्म होने के बाद उन्हें मिला है, जहां जय शाह ने खिलाड़ियों के साथ-साथ ग्राउंड स्टाफ को भी लाखों का इनाम दिया है.

चेन्नई बनी चैंपियन, 15 ओवर का हुआ मैच

आईपीएल (IPL) का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला गया. इस मुकाबले में शुरू से ही बारिश ने खलल डालना शुरू कर दिया था, लेकिन 5 विकेट से डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई ने गुजरात को हराते हुए खिताब पर कब्जा किया है.

इसी के साथ चेन्नई आईपीएल (IPL) का पांचवां खिताब जीतने में सफल रही. इस मुकाबले की बात करें तो सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए. बारिश की वजह से 15 ओवर का खेल कर दिया गया और इसमें 171 रन बनाए थे. बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चेन्नई ने 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

इन खिलाड़ियों को दिया गया पुरस्कार

* चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी डेवोन काँन्वे ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता.

* चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कैच ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता.

* गुजरात के साईं सुदर्शन ने सबसे लंबे छक्के का पुरस्कार जीता. वहीं उन्हें मैक्सिमम चौके लगाने पर पुरस्कार भी दिया गया जिसके साथ वह इस मैच में मोस्ट वैल्युएबल ऐसेट रहे.

*अजिंक्य रहाणे को इलेक्ट्रिक स्ट्राइकर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला

* वही गेमचेंजर ऑफ द मैच का पुरस्कार साईं सुदर्शन ले गए.

ग्राउंड स्टाफ को 50 लाख का चेक

आईपीएल (IPL) के हर मुकाबले में कड़ी मेहनत करने वाले ग्राउंड स्टाफ को भी मालामाल किया गया है और उन्हें 50 लाख का चेक दिया गया है. विजेता के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को 20 करोड़ का चेक दिया गया. वहीं उप विजेता रही हार्दिक पांड्या की टीम को 12.5 करोड़ का चेक मिला.

चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग अपनी टीम के जीतने के बाद ट्रॉफी लेने पहुंचे. वही ऑरेंज कैप के लिए शुभ्मन गिल और पर्पल कैप के लिए मोहम्मद शमी को पुरस्कार दिया गया. वहीं फेयर प्ले ऑफ द सीजन अवार्ड अजिंक्य रहाणे ले गए. यशस्वी जयसवाल ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता.

ग्लेन मैक्सवेल ने सीजन के सुपर स्ट्राइकर का पुरस्कार जीता. शुभ्मन गिल ने सीजन का ड्रीम 11 गेम चेंजर पुरस्कार जीता. वही राशिद खान ने कैच ऑफ द सीजन का अवार्ड जीता. फाफ डू प्लेसिस ने सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाने का पुरस्कार जीता.

Read More :आईपीएल फाइनल जीतते ही रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने कराई धोनी और जडेजा की सुलह, आपसी विवाद भूल एक दूसरे से गले मिले दोनों दिग्गज