IPL 2023 PRIZE MONEY CSK

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग (CSK) के बीच खेला गया जहां गुजरात को हराते हुए चेन्नई ने पांचवीं बार खिताब पर कब्जा कर लिया है. खिताब जीतने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग (CSK) पर करोड़ों की धन वर्षा हुई और कई खिलाड़ियों को इनाम दिए गए. इसी के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर 2, 3 और 4 पर रहने वाली टीम भी मालामाल हुई.

इन टीमों पर हुई करोड़ों की धनवर्षा

इस सीजन आईपीएल 2023 (IPL 2023) की चैंपियन बनने के बाद चेन्नई सुपर किंग (CSK) को 20 करोड़, गुजरात टाइटंस को 12.5 करोड़, मुंबई इंडियंस को 7 करोड़, लखनऊ सुपर जायंटस को 6.5 करोड़, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने वाले खिलाड़ी को 15 लाख, इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख, मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर को 12 लाख रूपये दिया गया.

वहीं गेम चेंजर ऑफ द सीजन और सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन को 12-12 लाख रुपए का इनाम दिया गया. इस सीजन देखा जाए तो मुंबई इंडियंस नंबर तीन और लखनऊ की टीम नंबर चार पर रही है.

बारिश के कारण CSK को हुआ फायदा

बीसीसीआई की तरफ से इस बार चेन्नई (CSK) के साथ-साथ कई टीम और खिलाड़ियों को भी पूरी तरह मालामाल कर दिया गया है. आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल मुकाबला बेहद ही रोचक रहा, जहां बारिश ने खलल डालने की पूरी कोशिश की लेकिन चेन्नई की जीत के साथ यह सफर खत्म हुआ.

पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में गुजरात ने 214 रन बनाए जहां बारिश के कारण चेन्नई की इनिंग 15 ओवर की कर दी गई जिसमें उन्हें 71 रन बनाने थे. उन्होंने 5 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

Read More :मेरे कैरियर का आखिरी दौर है, शरीर साथ नही दे रहा है” संन्यास पर खुलकर बोले महेंद्र सिंह धोनी, बताया कब करेंगे अधिकारिक घोषणा

Published on May 30, 2023 10:05 am