Placeholder canvas

IPL 2022: इन 5 खिलाड़ियों का किस्मत बदल देगा आईपीएल का ये सीजन, टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा आखिरी मौका

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें संस्करण की शुरुआत 26 मार्च से हो जायेगी। इस लीग में युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपना नाम बनाने का मौका मिलता है। साथ ही साथ भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम में भी चयनकर्ता के समक्ष अपने आप को रखने का मौका मिलता है। अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए भी मौका मिलते देखे गए हैं।

इसी के तहत इस बार IPL के कुछ समय बाद होने वाले टी20 विश्वकप के लिए खिलाड़ी अपनी जान लगा देंगे। आज हम आपको यह उन 5 खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहे हैं जिन में से कुछ को भारतीय टीम में टी20 विश्व कप में बैक अप खिलाड़ी के तौर पर चुना जा सकता है। लेकिन वो IPL में अपने प्रदर्शन में जगह पाना चाहेगे…

हर्षल पटेल

Harshal Patel 1

पिछले IPL सीजन में पर्पल कैप जीतने वाले खिलाड़ी गेंदबाज हर्षल पटेल इस सीजन एक बार फिर RCB की ओर से अच्छा प्रर्दशन करके भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे। हर्षल पटेल भारतीय स्क्वाड में चुने जा चुके हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों के होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है। जिसके बाद वो इस आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के साथ आरसीबी के लिए और भारतीय टी20 विश्व कप स्क्वाड में जगह बनाना चाहेंगे।

हार्दिक पांड्या

Hardik-Pandya-Captain-Ahmedabad-

बीसीसीआई द्वारा हार्दिक पांड्या को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में दो पायदान नीचे भेज दिया है। ग्रेड A के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को ग्रेड C में राज दिया गया है। जिसके बाद हार्दिक पांड्या को पिछले दिनों के खेल के प्रति उनके व्यवहार के बाद बीसीसीआई कितना अहम खिलाफी मान रही है? ये समझा जा सकता है। पिछले टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक भारतीय टीम में नजर नही आए हैं। जिसके बाद अब हार्दिक पांड्या के पास भारतीय टीम में पहुंचने के लिए आईपीएल अच्छा रास्ता ही सकता है।

वेंकटेश अय्यर

Venktesh Iyer
Venktesh Iyer

पिछली कुछ सीरीज में हार्दिक पांड्या के स्थान पर वेंकटेश अय्यर को मौका मिला हैं। जिसके बाद उनके खेल को देखकर ये कहा जा सकता है कि वेंकटेश अय्यर समय के साथ भारतीय टीम के लिए अच्छे ऑल राउंडर खिलाड़ी बन सकते है। इसलिए अगर वेंकटेश अय्यर IPL में अच्छा प्रदर्शन करते है तब उन्हे टी20 विश्व कप स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

संजू सैमसन

संजू सैमसन

विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पिछले कुछ समय से चर्चा में है। उनकी मौजूद फार्म उनके लिए अच्छी साबित हो सकती है। अगर वो अच्छी बैटिंग करते है तब टी20 विश्व कप में अतिरिक्त विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर मुख्य स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना होंगे अब विराट कोहली की आरसीबी का हिस्सा, धोनी ने नही खरीदकर कर दी बहुत बड़ी ग़लती

युजवेंद्र चहल

Yuzvendra Chahal

पिछले साल युजवेंद्र चहल भारतीय टीम में कम नजर आए साथ ही उनकी गेंदबाजी ऑफ ट्रैक चल रही थी। जिसके बाद एक बार फिर उन्होंने अपनी वापसी की हैं अगर IPLका ये संस्करण यजुवेंद्र चहल अच्छा कर लेते है तब उन्हे टीम की स्क्वाड में स्थान मिल सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: जेसन रॉय के जगह अनसोल्ड रहे इन 4 खिलाड़ियों पर GUJRAT TITANS लगाएगी दांव, चौथे नंबर वाला है सबसे बड़ा दांवेदार