Placeholder canvas

IPL 2022: इन 3 टीमों के पास है टी20 के सबसे घातक ओपनर्स, तीसरे नंबर पर है धोनी का शागिर्द

by POONAM NISHAD
IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के मेगा ऑक्शन ( Mega Auction) में सभी टीम ने अपने प्लान के अनुसार खिलाड़ियों को अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण के लिए आगाज 26 मार्च से होने वाला है। जिसमें कुल 10 टीम भाग लेने के लिए तैयार हैं। इन 10 टीम में तीन टीम में अपने लिए अच्छी साझेदारी जोड़ी ( Opening Partnership)  तैयार कर ली है। जिसके बाद अब रोहित शर्मा ( Rohit Shrama) जैसे विस्फोटक बल्लेबाज से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं। जानिए कौन है वो तीन आईपीएल टीम….

दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी

prithvishawiplrecord

पिछले साल IPL में दिल्ली की टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ  इस साल भी टीम के साथ है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया था। इस साल भी पृथ्वी शॉ( Prithvi Shaw) पहले की तरह ही सलामी बल्लेबाजी में धमाल मचाने नजर आयेंगे। साथ ही इस बार अब हैदराबाद टीम के पूर्व खिलाड़ी कंगारू खिलाड़ी डेविड वार्नर ( David Warner) भी टीम से जुड़ गए है। पिछले हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ डेविड वार्नर का विवाद IPL में काफी चर्चा पर रहा जिसके बाद फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी दोनो ने अपनी अपनी जगह से एक दूसरे के साथ छोड़ दिया। इसी के साथ डेविड वार्नर अब दिल्ली कैपिटल ( Dilli Capitals) टीम का हिस्सा होंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स की सलामी जोड़ी

KL-Rahul

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के इस संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) की टीम पहली बार लीग से जुड़ी टीम है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने पहले ही सीजन में अच्छी सलामी बल्लेबाज की जोड़ी बना ली है।

टीम के कैप्टन केएल राहुल ( KL Rahul) और साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर और विकेट कीपर खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) टीम से जुड़े है। दोनों खिलाड़ियों में से एक भी अगर टीम को अच्छी शुरुआत दे दे तब टीम का मुक़ाबला हाई स्कोरिंग मैच होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) टीम ने सलामी बल्लेबाजी के साथ अच्छी टीम भी बना ली है।

ALSO READ:IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) की टीम इस बार अपने पांचवे खिताब पर नजर लगाए होगी। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai SuperKings) की टीम में ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad) और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। ऋतुराज गायकवाड़ पिछले साल के ऑरेंज कैप विजेता हैं और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) एक काफी अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं। ये दोनों खिलाड़ी टीम के लिए अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।

ALSO READ:IPL 2022: MS DHONI को मैच से पहले मिली खुशखबरी, CSK के सबसे धाकड़ खिलाड़ी की टीम में हुई वापसी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00