Placeholder canvas

IPL 2022: संजू सैमसन का चमका किस्मत, राजस्थान रॉयल्स को मिला युवराज सिंह जैसा धाकड़ खिलाड़ी, बल्ले से मचाता है गदर

IPL 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सीजन 15 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाने वाला है। इस बार 10 टीमें मुकाबले के लिए उतरने वाली है। इसी बीच राजस्थान को एक ऐसा हीरा मिला है, जो विरोधी टीम को धूल चटाने के लिए काफी है।

इस खिलाड़ी के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम

शुभम गढ़वाल

युवराज सिंह को अपना आदर्श मानने वाले 26 साल के युवा खिलाडी और कोई नहीं बल्कि शुभम गढ़वाल है। इस खिलाड़ी को राजस्थान ने 20 लाख में ख़रीदा है। इस खिलाड़ी कि बल्लेबाजी देख कर सब भौचक्के रह गए है।

राजस्थान की टीम मे जुड़ने पर शुभम ने कहा कि टीम कि प्रतिनिधित्व करने का मुझे मौका मिला और मुझसे इसपर काफी गर्व है। मैं खुद राजस्थान का हूँ और और यह मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा पल है। मेरे माता-पिता के चेहरे कि ख़ुशी मुझे अपना सर्वेश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करती है।

युवराज सिंह को मानते हैं अपना आदर्श

शुभम गढ़वाल

26 वर्षीय शुभम गढ़वाल जब राजस्थान की टीम से जुड़े तब उन्होंने, उस शाम को याद आया जब भारत विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रहा था। युवराज सिंह इस मैच में खेल रहे थे और 15 वर्षीय गढ़वाल उन्हें देखकर आश्चर्यचकित हो गए थे, तब गढ़वाल को क्रिकेट का आदर्श मिला था। शुभम ने कहा, “मैं बहुत छोटा था, जोधपुर की सडको पर क्रिकेट खेलता था और बल्ले को भी ठीक से नहीं पकड़ पता था।

लेकिन 2011 में, युवराज सिंह के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन ने मुझे प्रेरित किया। मैं भी एक बाएं हाथ वाला खिलाड़ी हूं, मुझे लगता है कि यह ऐसा समय था जिसने मेरे जीवन को बदल दिया। ‘

ALSO READ: IPL 2022 से पहले DELHI CAPITALS को लगा बड़ा झटका, 5 धाकड़ खिलाडी हुए शुरुआती मैच से बाहर

ये है राजस्थान की टीम

राज्स्थ्ना रॉयल्स

टीम में संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, करुण नायर, रासी वैन डार दुसां, शिमरॉन हेटमायर और देवदत्त पडिक्कल, डैरेल मिचेल, अरुणय सिंह, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, रविचंद्रन अश्विन, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करियप्पा, तेजस बरोका, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे दिग्ग्ज खिलाड़ी शामिल हैं।

ALSO READ:IND vs SL: Rishabh Pant ने कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय