Rishabh Pant PC TEST

भारतीय टीम ने श्रीलंका (IND vs SL) को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी क्लीन स्वीप कर ली है। यह भारतीय टीम की घरेलू मैदान पर लगातार 15वीं सीरीज जीत भी है। भारत के 447 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 210 रन ही बना पाई और ऑलआउट हो गई।

श्रीलंका सीरीज में छाए Rishabh Pant

rishabh 1

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। भारत की दोनो परियों में Rishabh Pant ने शानदार बल्लेबाजी को और भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने दोनो टेस्ट मैचों में कमाल की बल्लेबाज़ी की। 

मोहाली टेस्ट भारत के लिए Rishabh Pant ने 96 रन की लाजवाब पारी खेली। यह पारी उनकी सबसे अच्छी परियों में से एक थी। शुरुआत से Rishabh Pant ने सम्हल कर खेला लेकिन कुछ समय बाद क्रीज पर सेट होकर उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। वह शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने एक यादगार पारी खेली। 

वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनो पारियों में जबरदस्त बल्लेबाजी की और फैंस का अच्छा खासा मनोरंजन किया। पहली पारी में उन्होंने 150 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए। तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ कर कपिल देव का 40 साल पुराना भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। 

ALSO READ: ICC WTC POINT TABLE: भारत की बंपर जीत का पॉइंट टेबल में हुआ जबरदस्त फायदा, ओंधे मुंह गिरा श्रीलंका, जानिए पूरी रैंकिंग

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Rishabh Pant से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि दोनों (बल्लेबाजी और कीपिंग) में आपको विकसित होते रहने की जरूरत है, मैंने अतीत में गलतियां की हैं और सुधार करते रहना चाहता हूं। यह मेरी मानसिकता में नहीं है, विकेट पर खेलना मुश्किल था, इसलिए मैंने सोचा कि मैं तेजी से रन ढूंढूंगा। टीम मैनेजमेंट मुझसे (पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने पर) जो चाहता है, मैं वह करूंगा। मुझे लगता है कि यह आत्मविश्वास के बारे में अधिक है, पहले मैं बहुत ज्यादा सोचता था, अब मैं केवल हर गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं (उनके बेहतर कीपिंग कौशल का जिक्र करते हुए)।”

ALSO READ: IND vs SL: भारत से मिली हार के बाद मैदान पर ही फूटा श्रीलंकाई कप्तान का गुस्सा, कैमरे के सामने ही इस खिलाड़ी पर निकाला भड़ास