JASON HOLDER LSG IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 31वां मुकाबला मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीज खेला जा रहा है। दोनों टीमों की टक्कर नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में हो रही है।

जेसन होल्डर ने की जबरदस्त गेंदबाजी

RCB VS LSG IPL 2022

इस मैच में लखनऊ की ओर से जेसन होल्डर ने किफायती गेंदबाजी की और 2 बड़े विकेट भी अपने नाम किए। मिड इनिंग्स ब्रेक में जेसन होल्डर ने कहा,

“बस बड़ी सीमा का उपयोग करने और उन्हें उस दिशा में हिट करने की कोशिश की और यह सफल रहा (आखिरी ओवर गेंदबाजी करने की चाल)। इसमें तेज गेंदबाजों के लिए कुछ है, टेनिस बॉल की तरह उछाल मिल रही है। पावरप्ले में बल्लेबाजी महत्वपूर्ण है, आप लाइन के माध्यम से हिट कर सकते हैं और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं। बीच के ओवरों में इसे टिककर खेलना होगा और फिर हम स्पिनरों को निशाना बना सकते हैं।” 

होल्डर ने आगे कहा, 

“इसने पिछले छोर पर स्पिनरों के लिए उतनी पकड़ नहीं बनाई। काफी मजेदार, मैने क्विंटन डी कॉक से बात की। केवल दो लोग ही उस कैच को ले सकते थे, मैं और वो, लेकिन क्विंटन (मुस्कान) के बारे में इतना निश्चित नहीं था। उस पर टिके रहना अच्छा था। पहले मुझे लगा कि यह मुझे बाईं ओर देगा, लेकिन आपको एक प्रयास करना होगा। मुझे लगता है कि यह लक्ष्य पीछा करने योग्य है। हमें इसे शुरू में स्थापित करने की आवश्यकता है। हमारे सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह ठीक है, भले ही आप खुद को एक या दो ओवर देना चाहते हों और फिर खेल खत्म करने के लिए इसे मध्य क्रम के लिए सेट करना चाहते हों।”

ALSO READ: IPL 2022 : “आईपीएल को नहीं है अब विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत, युवा भारतीय खिलाड़ी कर रहे शानदार प्रदर्शन”: गैरी कर्स्टन

RCB ने किया निराशाजनक आगाज

दिनेश कार्तिक

आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 181 रन जोड़े। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने निराशाजनक आगाज किया और सात रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए। RCB को तीसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा। मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट मारे पर वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 11 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के के जरिए 23 रन बनाए।

बतौर ओपनर उतरे डुप्लेसी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन वह IPL में पहला शतक ठोकने से चूक गए। उन्होंने 64 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 96 रन की पारी खेली। 

डुप्वेसी 20वें ओवर की पाचवीं गेंद पर होल्डर का शिकार बने। उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की। कार्तिक 8 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने एक छक्का जमाया।

ALSO READ: IPL 2022: “खत्म हो गया विराट कोहली का युग उन्हें अब शांति से संन्यास ले लेना चाहिए…” पहली ही गेंद पर आउट हुए विराट कोहली को मिल रहा संन्यास की सलाह