इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 42वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 20 रनों से हरा दिया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। 154 रनों के टारगेट के जवाब में पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन बनाए। लखनऊ की यह सीजन में छठी जीत है। इसके साथ ही टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई।

गेंद से छाए कृणाल पांड्या

बायें हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंडया ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट हासिल किये। अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्होंने मैन ऑफ द मैच भी जीता। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं पिछले 7-8 महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं। राहुल सांघवी का विशेष उल्लेख। परिणाम हर कोई देख सकता है क्योंकि मैंने कौशल में सुधार करने की कोशिश की है। कई बार जब आप छोटे प्रारूप में खेल रहे होते हैं तो आपको बहुत सी चीजों का एहसास नहीं होता है। मैं अपनी रिहाई और कुछ चीजों के साथ अपनी ऊंचाई बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने राहुल सांघवी की मदद ली और यह काम कर गया। बल्लेबाजी मेरे दिल के थोड़ा करीब है। मैं बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे रहा हूं लेकिन यह एक लंबा टूर्नामेंट है और आगे जाकर मैं बल्ले से योगदान देना चाहूंगा।”

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ से मिली करारी हार पचा नहीं पाए मयंक अग्रवाल, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

फ्लॉप हुई पंजाब किंग्स की पारी

टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को कप्तान मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। चमीरा की गेंद पर आउट होने वाले मयंक ने 17 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली, जिसमें दो छक्के एवं इतने ही चौके शामिल थे। हालांकि, मयंक के आउट होने के बाद पंजाब की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

जॉनी बेयरस्टो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 32 और लियाम लिविंगस्टोन ने 18 रन बनाए, लेकिन अहम मौकों पर उनका आउट होना टीम को काफी भारी पड़ा। पंजाब की ओर से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि क्रुणाल पंड्या और चमीरा ने दो-दो विकेट चटकाए।

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsPBKS Stats: लखनऊ की जीत के साथ मैच में बने कुल 7 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, रबाडा ने रच दिया इतिहास