Placeholder canvas

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में इन 3 गेंदबाजो को टारगेट करेगी मुंबई इंडियंस, विश्व के नंबर 1 गेंदबाज पर होगा निशाना

बीसीसीआई (BCCI) ने अब IPL 2022 की तैयारी शुरू कर दी है. रिटेन और रिलीज खिलाड़ियो की लिस्ट सामने आने के बाद से टीमों और फैंस को मेगा ऑक्शन का ही इंतजार है. इस दौरान सभी टीमें अपने साथ अच्छे खिलाड़ियो का जोड़ने का प्रयास करेगी. कुछ ऐसी ही प्लानिंग 5 बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) भी कर रही होगी.

इस टीम ने 4 खिलाड़ियो को रिटेन किया है. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA), किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का नाम शामिल है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान ये टीम 3 बड़े अहम गेंदबाजों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करेगी. जिसके बारें में हम आपको इस लेख में बतायेंगे.

1. ट्रेंट बोल्ट

Trent Boult and Rohit Sharma

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (TRENT BOULT) पहले भी मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) के लिए खेलते हुए नजर आते हैं. उन्होनें जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर इस टीम को कई मैच जिताए हैं. 2020 में बोल्ट ने 25 विकेट अपने नाम किया था. जिसके कारण ही उनकी टीम ने खिताब अपने नाम किया था.

बोल्ट को भले ही ये टीम रिटेन नहीं कर पायी, लेकिन मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) के दौरान वो सब कुछ झोंक करके उन्हें अपने साथ जोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे. मुंबई इडिंयस एक बार फिर से IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में बोल्ट को अपने साथ जोड़ सकती है.

2. पैट कंमिस

IPL 2022

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कंमिस (PAT CUMMINS) ने अब तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले 2 सीजन से वो कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA NIGHT RIDERS) की टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जहाँ पर उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान दिया है. जिसके कारण ही मुंबई इडिंयंस (MUMBAI INDIYANS) की टीम IPL 2022 के लिए पैट कंमिस को अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर सकती है. ऐसे में वो नाथन कुल्टर नाइल की जगह पैट कंमिस पर बड़ा पैसा खर्च कर सकते हैं.

3. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल

स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) की टीम पिछले कुछ सीजन से कमजोर नजर आई है. लेकिन अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सबसे अहम खिलाड़ी युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) को अपने साथ जोड़ सकते हैं. चहल पहले भी मुंबई इंडियस टीम का हिस्सा रह चुके हैं. जिसके कारण अब उनकी टीम में वापसी भी तय हो सकती है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इडिंयंस की टीम चहल पर भी बड़ा पैसा खर्च कर सकती है.