Placeholder canvas

IPL 2022: अंबाती रायडू के लिए नीलामी रूम में कई टीमो के बीच हुई टक्कर, अंत में इस टीम ने 6.75 करोड़ रूपये में खरीदा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू (AMBATI RAYUDU) भी हिस्सा ले रहे थे. अंबाती रायडू ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रखते हैं AMBATI RAYUDU

ambati rayudu

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू (AMBATI RAYUDU) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 175 मैचों में 164 पारियां खेली है. जिसमें उन्होंने 29.22 के औसत से 3916 रन बनाए हैं. इस बीच उनका स्टॉइक रेट 127.47 का रहा है. इस बीच उन्होंने 21 अर्धशतक के साथ एक शतक भी लगाया है. जिसमें उन्होंने 324 चौके लगाने के साथ 149 छक्के लगाए हैं.

उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रनो का रहा है. इस बीच वो 30 बार नाबाद लौटे हैं. सलामी बल्लेबाजी के साथ ही वो नंबर 5 तक किसी भी क्रम पर खेल सकते हैं. ऐसे खिलाड़ी बेहद कम हैं, जिसके कारण सभी टीमों की नजरें उन पर थी. स्पिन खेलने के मामले में इस खिलाड़ी का कोई तोड़ नहीं नजर आता है. जिसके कारण ही उनपर बड़ी रकम खर्च करने के लिए टीमें तैयार नजर आई. रायडू हालांकि अब बेहद कम क्रिकेट खेलते हुए नजर आते हैं.

ALSO READ: IPL 2022: ईशान किशन ने आईपीएल नीलामी में धोनी, विराट, अय्यर और पंत सभी को छोड़ा पीछे, इतनी मोटी कीमत पर बने मुंबई का हिस्सा

चेन्नई की टीम ने अंबाती रायडू को 6.75 करोड़ देकर खरीदा

CSK AMBATI RAYUDU

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में 5 बार के आईपीएल (IPL) विजेता और 2 बार चैपिंयस लीग जीतने वाले अंबाती रायडू (AMBATI RAYUDU) को अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 6.75 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को एक अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी.

ALSO READ: IPL Mega Auction: जानिए कौन है ऑक्शनर ह्यूज एडमिएड्स, जिन्हें ब्रिटेन की राजकुमारी तक बुलाती है नीलामी खातिर

जिसके कारण ही रायडू के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. चेन्नई के अलावा रायडू के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन चेन्नई ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. अंबाती के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को बैंलेस मिल जाएगा. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.