Placeholder canvas

IPL 2022: ईशान किशन ने आईपीएल नीलामी में धोनी, विराट, अय्यर और पंत सभी को छोड़ा पीछे, इतनी मोटी कीमत पर बने मुंबई का हिस्सा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन करवा रही है. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (ISHAN KISHAN) भी हिस्सा ले रहे थे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पहले मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ISHAN KISHAN

ISHAN KISHAN

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (ISHAN KISHAN) ने अब तक आईपीएल में 61 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.47 के औसत से 1452 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्टॉइक रेट 136.34 का रहा है. वहीं इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनके बल्ले से 121 चौके लगाए हैं. वहीं उनके बल्ले से 74 छक्के लगाए हैं.

ALSO READ: IPL 2022: दीपक हुड्डा आईपीएल नीलामी में बने करोड़पति, बेस प्राइस से 14 गुना कीमत पर बने इस आईपीएल टीम का हिस्सा

वो सलामी बल्लेबाजी से लेकर नंबर 4 तक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बेहद कम हैं, ऐसे में हर टीम उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए बोली लगाती हुई नजर आई. पारी को अच्छी शुरूआत देने के साथ ही वो आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. वो 2 बार आईपीएल (IPL) जीतने वाले खिलाड़ी रह चुके हैं.

मुंबई इंडियंस की टीम ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ देकर खरीदा

rohit-sharma-ishan-kishan

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में आईपीएल विजेता खिलाड़ी ईशान किशन (ISHAN KISHAN) को अब मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 15.25 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को एक आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी. भारतीय खिलाड़ी में इस खूबी के कारण वो सबके पंसदीदा हैं.

ALSO READ: IPL 2022: पर्पल पटेल ने तोड़ा अपना आईपीएल नीलामी का रिकॉर्ड, धोनी के बराबर कीमत पर इस टीम का बने हिस्सा

मुंबई के अलावा किशन के लिए 4 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन इंडियंस ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. ईशान के आने से इस टीम की बल्लेबाजी अब बेहद मजबूत नजर आ रही है. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.