Placeholder canvas

IPL 2022 : लखनऊ की टीम ने किया ऐलान, अब इस दिग्गज को टीम में किया शामिल, पहले भी दिला चुका है ख़िताब

इंडियंस प्रीमियर लीग में इस बार दो नई टीमें जुड़ गई हैं। जिससे आईपीएल टूर्नामेंट के और अधिक रोमांचित होने की बात की जा रही है। हालांकि इन दोनो टीमों के जाने बाद आईपीएल के माहौल में तब्दीली नजर आ रही है। इसी क्रम में लखनऊ की फ्रेंचाइजी में एक दिग्गज नाम और जुड़ गया है। इस व्यक्ति की उपस्थिति में कोलकाता की टीम ने दोनो खिताब जीते थे। साथ ही दिल्ली की टीम में भी अपना योगदान दे चुका है।

इनकी कोचिंग में केकेआर ने 2 बार जीता ट्रॉफी

विजय दहिया

आईपीएल में शामिल हुई नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के लगातार आईपीएल में खिलाड़ी और स्टाफ के जोड़ने की खबर आ रही है। जिससे लखनऊ की टीम ने टूर्नामेंट से पहले ही चर्चाओ में अपना नाम बना लिया है। इसी के साथ लखनऊ की फ्रेंचाइजी में एक सहायक कोच की नियुक्ति भी हुई है। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया जोकि 28 वर्ष के हैं, उन्हे बुधवार को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले विजय दहिया दो बार विजेता बन चुकी कोलकाता की टीम के लिए सहायक कोच नियुक्त हो चुके हैं। इसी के साथ दिल्ली की टीम के लिए रणजी सीजन में बीसीसीआई की ओर से हुनर तलाशने के लिए टैलेंट स्काउड का हिस्सा भी रह चुके हैं।

ALSO READ: ये है आईपीएल इतिहास में अबतक का सबसे अनलकी प्लेयर्स, भारतीय टीम का भी रहा है हिस्सा

जानिए सहायक कोच बनने के बाद क्या कहा?

विजय दहिया

विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया दो टेस्ट मैच और 19 वन डे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। बुधवार को लखनऊ फ्रेंचाइजी द्वारा आधिकारिक रूप से पुष्टि के बाद उन्होंने कहा कि “लखनऊ की फ्रेंचाइजी में मौका मिलने का मैं बहुत आभारी हूं और खुश हूं।”

दो नई टीमें हुई है शामिल, इन्हे कप्तान बना सकती है नई फ्रेंचाइजी

विजय दहिया

इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ जुड़ चुकी हैं। दोनो टीम का मामला सीवीसी के तहत रुका हुआ है। लखनऊ की टीम के लिए केएल राहुल और अहमदाबाद के लिए श्रेयस अय्यर का नाम कप्तान के लिए सामने आ रहा है। ऑक्शन के लिए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने 7 और 8 फरवरी की तारीखों के बारे में बताया है।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल की नई टीम लखनऊ को मिला उप कप्तान, ये खिलाड़ी होगा केएल राहुल का सहयोगी