Placeholder canvas

IPL 2022: ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ नीलामी से बाहर, नहीं खेलेगा आईपीएल कई टीमों को लगा झटका

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के मेगा ऑक्शन की तारीखें आ चुकी है। लेकिन इसी के फैंस के लिए एक बुरी खबर भी आई है। आईपीएल को रोमांचक बनाने के लिए विश्व के सभी दिग्गज खिलाड़ी यहां हिस्सा लेते है। जिसके ये टूर्नामेंट और भी रोमांचक हो जाता है। लेकिन अब एक घटक गेंदबाज बाहर हो गया है। जानिए कब होगा आईपीएल ऑक्शन और कौन खिलाड़ी हो जायेगा बाहर….

ये गेंदबाज हुआ ऑक्शन से बाहर

जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के घटक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अगले सीजन के लिए आईपीएल से बाहर हो गए हैं। दरअसल, उनके एक इंजरी के चलते ऐसा हुआ है। उनकी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी हाल ही में हुई है। जिसके बाद उन्हें रेस्ट के लिए कहा गया है। इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड, इंग्लैंड ने बुधवार को अपने एक बयान में बताया कि ” डॉक्टर ने उनके फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी की है। जिसके बाद उन्हें लंबे समय तक आराम के लिए कहा गया है।”

2018 में किया था आईपीएल में डेब्यू

जोफ्रा आर्चर

26 साल के जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल IPL में 2018 से खेलना शुरू किया था। उन्होंने आईपीएल के अभी तक कुल 35 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 46 विकेट लिए हैं। जोफ्रा आर्चर अपने देश की ओर से क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट खेलते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में 7.20 करोड़ की धनराशि में खरीदा था। हालांकि राजस्थान ने इन्हें रिटेन नही किया है।

ALSO READ: राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन समेत इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज का कटा पत्ता, देखें लिस्ट

आईपीएल की ऑक्शन की तारीख फाइनल हुई

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए बीसीसीआई ने 7 और 8 फरवरी की तारीखें फाइनल कर दी है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को होगा। ये ऑक्शन बैंगलोर में ही होगा। इस बार आईपीएल की कुल 10 फ्रेंचाइजी इसमें हिस्सा लेंगी। हालांकि अभी दोनो नई फ्रेंचाइजी के लिए सीवीसी नही दिया गया है। इसलिए अभी आधिकारिक रूप से ये अपने तीन – तीन खिलाड़ियों का नाम आउट कर सकेंगे। दोनो नई फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों के चयन करने की खबरें आ चुकी हैं, लेकिन अभी आधिकारिक ऐलान बाकी है।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया कप्तान, इन खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदेगी RCB!