पर्पल कैप

IPL 2022 LSG VS GT Purple Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL 2022)  में 57वां मैच बीती रात महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7­ बजकर 30 मिनट पर खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ( GUJRAT TITANS) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम नें 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन स्कोर खड़ा किया। जवाब में 145 रन की पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ( LUCKNOW SUPER GIANTS) की टीम 82 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने ये मैच 62 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। मैंच में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान और आवेश खान ने बेहेतरीन गेंजबाजी करते हुए विकेट लिए, जानिए क्या बदलाव हुआ पर्पल कैप की रेस में…

राशिद खान और आवेश खान पहुंचें टॉप 10 में

Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022
Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंटस के साथ मैंच में दोनों तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को  मिली। गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी और उपकप्तान राशिद खान नें 3.5 ओवर्स में 6.25 की इकोनॉमी से 24 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए हैं। जिसके बाद अब वो अपनी टीम की जीत के साथ  ही पर्पल कैप की रेस में 10वें स्थान पर हैं। अब तक राशिद खान के नाम पर कुल 15 विकेट हैं।

ALSO READ:IPL Point Table Update: 56 मैच के बाद इन 3 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय, चौथे स्थान के लिए इन टीमों में है लड़ाई

आवेश खान ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैंच में चार ओवर्स गेंदाबाजी करके 6.50 की इकोनॉमी से 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए हैं। जिसके बाद पर्पल कैप की रेस में आवेस खान 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आवेश खान के नाम अब तक 16 विकेट हैं। गुजरात टाइटंस की टीम प्ले ऑफ में पहुंच गई है और लखनऊ के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो भी प्ले ऑफ तक जरूर पहुंचेगी। जिसके चलते पर्पल कैप की रेस रोमांचक होने वाली है।

युजवेंद्र चहल के पास है पर्पल कैप

पर्पल कैप लिस्ट

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 11 मैंच में 7.25 की इकोनॉमी से 22 विकेट हासिल किए हैं, जिसके बाद उन्होंने पर्पल कैप पर अधिकार स्थापित कर रखा है। दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंजबाज वानिंदु हसारंगा ने 21 विकेट के साथ चहल को टक्कर दे रहें हैं। वहीं तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के कगीशो रबाडा हैं, जिन्होनें 18 विकेट चटकाएं हैं। चौथे स्थान पर 18 विकेट के साथ लेकिन अपनी इकोनामी के चलते तीन से चार नंबर पर कुलदीप यादव हैं। टॉप 5 में पांचवा स्थान 17 विकेट लेने वाले टी नटराजन का है।

इसी के साथ छटवें स्थान पर खलील अहमद ( 16 विकेट), सांतवें स्थान पर मोहम्मद शमी ( 16), आठवें स्थान पर आवेश खान ( 16 विकेट), नौवे स्थान पर ड्वेन ब्रावो ( 16 विकेट) और राशिद खान ( 15 विकेट ) के साथ हैं।

ALSO READ:IPL 2022: ‘वो कैप्टन है ही नहीं जिसकी कीमत चेन्नई को मैच हारकर चुकानी पड़ी’ रविन्द्र जडेजा की कैप्टेंसी पर रवि शास्त्री ने दिया बयान