TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में पिछली रात को मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच लीग का 56वां मैच खेला गया। आईपीएल में अब लीग मैच की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। हर एक मैच खुद की टीम के रिजल्ट के साथ ही, कई टीम के सांझे फैसले भी लेकर आ रहा है। आईपीएल से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस ( MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) के बीच के मैच के रिजल्ट में भी कुछ ऐसा ही हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 165 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 52 रन पहले ही ऑल आउट हो गई। मैच के इस रिज़ल्ट के बाद प्वाइंट टेबल में क्या बदलाव हुए हैं। आइए जानते हैं…

KKR को मिला सांतवा स्थान

KKR BEAT MUMBAI

मुंबई इंडियंस को हराने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के अब 12 मैच में पांच जीत के बाद 12 अंक है। जिसके बाद केकेआर की टीम 9वें स्थान से सीधे 7वें स्थान पर पहुंच गई है। हालाकि अभी भी केकेआर की टीम का रनरेट -0.057 है। वहीं मुंबई इंडियंस इस साल अपनी एक ही जगह पर स्तिथ है। मुंबई इंडियंस आईपीएल प्वाइंट टेबल में 11 मैच में दो जीत के बाद 4 अंक के साथ 10वें स्थान पर है।

ये है टॉप 4 की टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच मैच से आईपीएल प्वाइंट टेबल की टॉप चार टीम ( IPL 2022 Point Table Top 4) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) 11 मैच में 8 जीत के साथ 16 अंक और +0.703 रनरेट के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं आईपीएल की दूसरी नई टीम गुजरात टाइटंस ( GT) 11 मैच में 8 जीत के साथ 16 अंक और +0.120 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स ( RR) 11 मैच में 7 जीत के 14 अंक और +0.326 अंक के साथ तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) 12 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ और -0.115 रनरेट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

IPL 2022 point table 10 MAY

बता दें आज लखनऊ और गुजरात का मुकाबला होना है जिसमे आज ऑफिसियल एक टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेंगी.

इन टीमों का प्लेऑफ खेलना तय

बात दें टूर्नामेंट में में अब तक 8-8 जीत के साथ लखनऊ और गुजरात का खेलना तय माना जा सकता है क्योकि लीग स्टेज के समीकरण देखें तो जितने मैच बाकी हैं उनमें राजस्थान और RCB के अलावा कोई एनी टीम 8 से ज्यादा मैच नहीं जीत पाएंगी. वही तीसरी टीम की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स का अब तक का नेट रेट भी सही है और वह तीसरे स्थान पर मौजूद है ऐसे प्लेऑफ के लिए वह तीसरी टीम हो सकती है.

ALSO READ:‘आदमी जैसी दिखती केएल राहुल कहा फंस गया’, इस वीडियो की वजह से ट्रोलर के निशाने पर आई आथिया शेट्टी

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स को हुआ नुकसान

PUNJAB KINGS LOST

कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) की मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के खिलाफ 52 रन की जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) और पंजाब किंग्स ( PBKS) को नुकसान हुआ है। केकेआर 9वे स्थान से 7वे स्थान पर पहुंच गई है। जिसके बाद पंजाब किंग्स 11 मैच में 5 जीत के 10 अंक और -0.231 रनरेट के साथ 8वें स्थान और चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) 11 मैच में चार जीत के 8 अंक और +0.028 के साथ 9वें स्थान पर हैं । दोनों ही टीम को एक एक स्थान का घाटा हुआ है।

ALSO READ:IPL 2022 MI vs KKR: आज के मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, जसप्रीत बुमराह ने लगा दी रिकार्ड्स की झड़ी