Placeholder canvas

IPL 2022: आईपीएल में हर 8वीं गेंद पर विकेट लेने वाले लॉकी फर्ग्यूसन को इस टीम ने 10 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (LOCKIE FERGUSON) भी हिस्सा ले रहे थे. फर्ग्यूसन ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो अपना पिछला सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं LOCKIE FERGUSON

LOCKIE FERGUSON

न्यूजीलैंड टीम (NEW ZEALAND TEAM) के अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (LOCKIE FERGUSON) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 22 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 151.22 के स्टॉइक रेट से रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी में 27 के औसत से 24 विकेट अपने नाम किया है. इस दौरान उनकी इकॉनमी रेट 8.12 का रहा है. जबकि उनका स्टॉइक रेट 19.96 का रहा है.

इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया है. इस गेंदबाज की गति 150 KMPH की है. वो पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी करने के साथ ही डेथ ओवरो में भी विकेट निकाल कर देते हैं. जिसके कारण ही उनपर कई टीमों ने दांव लगाने का प्रयास किया है. इस खिलाड़ी के पास मैच बदलने की क्षमता ऱखता है.

ALSO READ: IPL 2022: प्रसिद्ध कृष्णा के लिए आईपीएल नीलामी में भीड़ गईं राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजायंट, इस टीम ने 10 गुना कीमत पर खरीदा

गुजरात टाइटंस की टीम ने लॉकी फर्ग्यूसन को 10 करोड़ देकर खरीदा

LOCKIE FERGUSON

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (LOCKIE FERGUSON) को अब गुजरात टाइटंस की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 10 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत थी. जो टीम को डेथ ओवरों में विकेट लेकर दे सके.

ALSO READ: IPL 2022: उमेश यादव पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं लगाई बोली, अनसोल्ड रह गया भारत का ये तेज गेंदबाज

जिसके कारण ही फर्ग्यूसन के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. गुजरात के अलावा फर्ग्यूसन के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन गुजरात ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. लॉकी फर्ग्यूसन (LOCKIE FERGUSON) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.