Kolkata-Knight-Riders
Kolkata-Knight-Riders

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन: आईपीएल के 15वें संस्करण के मेगा ऑक्शन के चलते 30 नवंबर तक सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करना है। इस साल के अंत में या शुरुआती साल के साथ ही ऑक्शन की शुरुआत होने की संभावना है। दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम के इन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा।

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Venktesh Iyer and shubman gill
Venktesh Iyer and shubman gill

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक दो साल की खिताब विजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम कुछ बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। वेस्टइंडीज के दो महान खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नारायण दोनो ही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं। ये दोनो ही खिलाड़ी कई बार कोलकाता की टीम को अपने दम पर मैच में जीत दिला चुके हैं।

साथ ही साथ भारतीय टीम में टेस्ट क्रिकेट के नियमित बल्लेबाज युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को भी रिटेन करेगी। हाल ही में भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर इंटरनेशनल मैच में डेब्यू कर चुके वेंकटेश अय्यर को कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम रिटेन करेगी। इन चार खिलाड़ियों के साथ कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम अपना सफर आगे तक ले जाना चाहेगी।

ALSO READ:IPL 2022: इन 2 विदेशी खिलाड़ियों को चाहकर भी रिलीज नहीं करना चाहेगी मुंबई और बैंगलोर

दिनेश कार्तिक आईपीएल छोड़ अब करेंगे ये काम

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दिनेश कार्तिक को कमेंट्री में हाथ आजमाते हुए देखा गया है। दिनेश यूं तो कोलकाता टीम का हिस्सा हैं, लेकिन केकेआर की टीम मेगा ऑक्शन के चलते दिनेश कार्तिक को ऑक्शन में भेजेगी।

दिनेश कार्तिक अब 36 साल के हो चुके हैं। हालांकि उन्होंने अभी भारतीय इंटरनेशनल और नेशनल क्रिकेट से अलविदा नही कहा है, लेकिन इसी के साथ दिनेश कार्तिक का करियर अब क्रिकेट में खत्म होता नजर आ रहा है, लेकिन कमेंट्री में वो हाथ आजमाने लगे हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: रहाणे और पुजारा के हाथ से निकला एक और मौका, साउथ अफ्रीका सीरीज से होंगे बाहर, इन्हें मिल सकता है मौका!

30 नवंबर से पहले जारी करनी होगी लिस्ट

IPL 2022
IPL 2022

आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी 30 नवंबर तक लिस्ट जारी कर देंगी। बता दें, कि सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास 90 करोड़ रुपए खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करने के लिए हैं। अगर टीम अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं, तब उनके बजट से 42 करोड़ की राशि कट जायेगी।

अगर टीम खिलाड़ियों को रिटेन करती है तब 33 करोड़ और दो खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 24 करोड़ और एक खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए 14 करोड़ की धनराशि कटेगी। फ्रेंचाइजी 3 खिलाड़ी और दो विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती है, लेकिन इस दशा में फ्रेंचाइजी के पास राइट टू मैच के कार्ड का आप्शन नहीं होगा।

ALSO READ: IPL 2022: REPORTS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को कर रही रिटेन, बाकी को रिलीज करने का फैसला

Published on November 27, 2021 7:50 pm