Placeholder canvas

IPL 2022: विराट कोहली के इशारे पर हेजलवुड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इतने मोटी रकम में खरीदा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाजी जोश हेजलवुड (JOSH HAZLEWOOD) भी हिस्सा ले रहे थे. हेजलवुड ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं अनुभवी JOSH HAZLEWOOD

JOSH HAZLEWOOD

ऑस्ट्रेलिया टीम (AUSTRALIA TEAM) के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (JOSH HAZLEWOOD) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 12 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 29.75 के औसत से 12 विकेट अपने नाम किया है. इस बीच इनकी इकॉनमी रेट 7.93 का रहा है. इस बीच हेजलवुड का स्टॉइक रेट 22.5 का रहा है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया है.

ALSO READ: IPL 2022: मार्क वुड को खरीद आईपीएल की सबसे मजबूत टीम बनी लखनऊ सुपरजांयटस, इंग्लिश खिलाड़ी के लिए खर्चे इतने करोड़

जोश पॉवरप्ले में स्विंग गेंदबाजी करने के अलावा बीच के ओवरों में भी विकेट निकालते हैं. हाल से समय में वो डेथ ओवरों में भी खतरनाक गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) को आईपीएल विजेता बनाने में इस तेज गेंदबाज का बेहद अहम योगदान रहा था. जिसके कारण ही कई टीमों ने उनपर दांव लगाया.

बैंगलोर की टीम ने जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ देकर खरीदा

JOSH HAZLEWOOD

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (JOSH HAZLEWOOD) को अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 7.75 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत थी. जो पारी के शुरूआत के साथ ही डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी कर सके.

ALSO READ: IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपनी टीम में किया शामिल, इतने करोड़ की लगी बोली

जिसके कारण ही हेजलवुड के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. बैंगलोर के अलावा जोश के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन बैंगलोर ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा.  जोश हेजलवुड (JOSH HAZLEWOOD) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.