deepak Hooda

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 45 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। लखनऊ ने टॉस जीता। 

पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाए। दिल्ली को 196 रनों का टारगेट दिया। केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने अर्धशतक लगाया। दिल्ली के लिए तीनों विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए।

केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने संभाली पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े थे। डिकॉक 13 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा ने 34 गेंद में 52 रन की बेहतरीन पारी खेली। कप्तान केएल राहुल 51 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हुए।

दीपक हुड्डा ने मिड इनिंग्स ब्रेक में कहा,

“मैं घरेलू क्षेत्र में शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करता हूं और मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है। यह गर्म है लेकिन हम इसके अभ्यस्त हैं क्योंकि हम आमतौर पर घरेलू टूर्नामेंट में इन परिस्थितियों में खेलते हैं। यह एक अच्छा विकेट है, लेकिन धीमी गति वाले विकेट पर पकड़ बनाए हुए हैं। आपको टीम की आवश्यकताओं के अनुसार लचीला होने की आवश्यकता है। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने से मुझे अच्छा योगदान करने का मौका मिलता है। हमने किसी खास लक्ष्य के बारे में बात नहीं की, लेकिन मैंने हर गेंद को इरादे से खेला और सोचे-समझे जोखिम उठाए। यह इस विकेट पर बहुत अच्छा टोटल है। हमें नियमित अंतराल पर विकेट लेने की जरूरत है।”

ALSO READ:IPL 2022: सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को जीताने के बाद खुद को नहीं बल्कि इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

दोनो टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब

दिल्ली और लखनऊ दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर यहां पहुंची है। ऐसे में एक बार फिर से इन दोनों टीमों को उम्मीद होगी बेहतर प्रदर्शन कर प्लेऑफ की दावेदारी को और मजबूत करें।

दिल्ली की टीम का टूर्नामेंट में यह 9वां मैच होगा। टीम ने अब तक खेले गए अपने 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है, जबकि इतने ही मैच में उसको हार भी मिली है। वहीं लखनऊ की टीम ने 9 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की जबकि 3 मैच में उसे हार मिली है।

ALSO READ: SRH VS CSK Toss Reports: कप्तान बनते ही महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा बदलाव, टीम से इन 2 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी