IND VS NED

भारत ने टी20 विश्व कप में लगातार दो मैच जीत लिया है. टॉस जीतकर भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुर्याकुमार यादव के शानदार अर्धशतक से भारत ने नीदरलैंड्स को 180 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में नीदरलैंड्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 123 रन ही बना सकी और मैच 56 रनों से हार गई.

भारत ने दिया था 180 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला तो कर लिया, लेकिन भारत की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार अर्धशतक जड़ा. अंत में सूर्यकुमार यादव ने भी 25 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली.

नीदरलैंड्स बना सकी सिर्फ 123 रन

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स कभी इस लक्ष्य का पीछा करने की क्षमता ही नही दिखा सकी. सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. नीदरलैंड्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नही कर पाया.

भारत के तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. रविचंद्रन अश्विन ने भी 4 ओवर में 21 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की.

सूर्यकुमार यादव को मिला मैन ऑफ द मैच

सुर्याकुमार के शानदार अर्धशतक के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि,

‘जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मैं बस खुद को अभिव्यक्त करने की कोशिश कर रहा था. स्थिति बहुत सरल थी, मुझे बस उस समय गति बढ़ानी थी. मैंने आज एक गेंद ली (जाने के लिए), लेकिन संदेश जोर से और स्पष्ट था. हमें लगभग 8-10 ओवर प्रति ओवर करने थे और कुल स्कोर प्राप्त करना था जिसे हमारे गेंदबाज आसानी से डिफेंड कर सकते थे. जिस तरह से चीजें चलीं उससे बहुत खुश हैं. वास्तव में उनके (कोहली) साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहे हैं, जब हम दोनों बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो विचार बहुत स्पष्ट होते हैं. अगर मुझे पहले कुछ बाउंड्री मिल जाती है तो हमारी साझेदारी को बढ़ाने की जरूरत है और हम यही कर रहे हैं.’

ALSO READ: IND vs NED, STATS: मैच में बने कुल 14 बड़े रिकॉर्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

पॉइंट टेबल में इस स्थान पर पहुंचा भारत

टी20 विश्व कप 2022 के 23 मैचों बाद अगर ग्रुब बी की बात करें तो दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करके भारतीय टीम पहले पोजीशन पर आ गई है, तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम ने दो मैच में एक जीत और एक नाट रिजल्ट मुकाबले में 3 अंक हासिल करके दूसरे नंबर पर है.

इससे पहले पॉइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली बांग्लादेश अब तीसरे नंबर पर दो मैचों में एक जीत के साथ दो अंक हासिल करके  मौजूद है. आपको बता दें कि इस ग्रुब बी में भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, पाकिस्तान, और नीदरलैंड की टीम मौजूद हैं, जिसमे अभी पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का मैच खेला जा रहा और पॉइंट टेबल में फिर उल्टफेर हो सकता है.

ALSO READ: IND vs NED: कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया अपनी अर्द्धशतकीय पारी का श्रेय, विराट कोहली के लिए कही दिल जीतने वाली बात