team india playing xi sa

श्रीलंका को 302 रन से हारने के बाद भारत और 5 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. इस मैच की सबसे खास बात यह है कि यह मैच विश्व कप 2023 की टॉप 2 टीमों के बीच में होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस मैच में भारतीय टीम कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आराम देना जा रही है.

ताकि उनको नॉकआउट मैच में के लिए तैयार किया जा सके. आइए इस लेख में जानने की कोशिश करते है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा.

सूर्या, राहुल और कुलदीप यादव को किया जाएगा बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव को बाहर किया जाएगा. सूर्या ने अभी तक विश्व कप में तीन मैच खेला है. पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ वह सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए थे. दूसरे मैच में जरूर इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 49 रन की जुझारू पारी खेली थी लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर से वह सिर्फ 11 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए.

सूर्या को वनडे क्रिकेट में सफल होने के लिए अभी बहुत मेहनत करना पड़ेगा. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही बनाया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव को वर्कलोड मैनेज करने के लिए आराम दिया जाएगा.

शार्दुल, अश्विन और ईशान किशन की होगी वापसी

कुलदीप यादव के जगह टीम मैनेजमेंट रवि अश्विन को मौका दे सकती है. अश्विन ने विश्व कप का पहला मैच खेला था. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के जगह पर ईशान किशन प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होगे. वही सुर्यकुमार यादव के जगह पर हरफनमौला शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा.

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध संभावित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन ( विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्ममद शमी और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ: विश्व कप से बाहर होने के बाद भी नही सुधर रहे पाकिस्तानी, मोहम्मद शमी की सफलता को धर्म से जोड़ भारत की छवि खराब करने की कोशिस