shubhman gill pc 1 - 1

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस दौरान भारतीय टीम विरोधियों पर हावी रही। टीम इंडिया ने ये मैच 302 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई। अब टीम ने सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर लिया है।

बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती मैचों में डेंगू की वजह से अनुपलब्ध रहे युवा बल्लेबाज ने इस मैच में विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 92 गेंदों में 92 रन बनाए। हालांकि, वह विश्व कप में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए।

पूरी तरह फिट नहीं हैं गिल!

मैच के बाद शुभमन गिल ने अपनी शानदार पारी को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि डेंगू के बाद से उनकी हालत में पूरी तरह सुधार नहीं हुआ है। उनका वजन भी घट गया है। इसके बावजूद श्रीलंका के खिलाफ युवा बल्लेबाज ने विस्फोटक पारी खेलकर टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

गिल ने कहा कि,

“मैं पूरी तरह फिट नहीं हूं। डेंगू होने के बाद मेरा चार किलो वजन घट गया है। कुछ गेंद सीम कर रही थीं और मैंने उन्हें हिट किया। मैं गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था। मुझे लगता है कि पिछले मैच को छोड़कर मुझे सभी मैचों में शुरूआत मिली।”

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए 33वें विश्व कप मुकाबले में शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच 193 रनों की विशाल पार्टनरशिप हुई। दोनों ने विरोधियों के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया।

विराट कोहली ने इस दौरान 88 रनों की पारी खेली। हालांकि, वह एक बार फिर 49वां वनडे शतक बनाने से चूक गए। किंग कोहली के अलावा श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 82 रनों की तूफानी पारी खेली।

टीम के प्रदर्शन पर आया गिल का बयान

मैच के बाद शुभमन गिल ने विराट के साथ हुई साझेदारी पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर बात की।

युवा बल्लेबाज ने कहा कि,

“हमने आज स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में सोचा। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगा कि यह 400 रन वाला विकेट था। हमने अच्छी बल्लेबाजी कर 350 रन बनाये। सिराज ने जिस तरह से गेंदबाजी की, हम विकेटों की उम्मीद कर रहे थे। सिराज हमेशा आक्रामक गेंदबाजी करता है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारे लिए काम आसान कर दिया। श्रेयस आज काफी अहम रहे। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।”

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 घोषित, सूर्या-राहुल-कुलदीप की छुट्टी, तो इन 3 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत