Placeholder canvas

इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम 4 साल के बाद करेगी आयरलैंड दौरा, इन खिलाड़ियों रहेंगे टीम से बाहर, जानिए पूरा शेड्यूल

Indian Team Schedule After IPL : भारतीय टीम श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के बाद भारत में इंडियन प्रीमियर लीग IPL का आयोजन होगा। लगभग दो महीने के IPL के तुरंत बाद ही आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है। जिसका ऐलान आयरलैंड की ओर से हो चुका हैं। भारतीय टीम को इस साल लगातार क्रिकेट खेलना है। साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप भी खेलना है। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज

INDIAN TEAM

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 29 मई हो सकता है। इसी के तुरंत बाद ही जून में दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 मैच की टी20 सीरीज खेलने की तैयारी है। दक्षिण अफ्रीका टीम इस टी20 सीरीज के लिए भारत आयेगी। जिसके बाद 9 से 15 जून के बीच 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज में मुख्य टीम क्या होगी, इस पर अनुमान लगाया जा रहा कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। इसके बाद भारतीय टीम को लगातार क्रिकेट खेलना है। दरअसल इंग्लैंड से बचा हुआ टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है.

आयरलैंड के साथ भी जून में सीरीज

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से उनके कैलेंडर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 1 मार्च को जारी किए इस शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम जून के अंत में आयरलैंड का दौरा करेगी। लगभग 4 साल से ज्यादा समय के बाद भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करने का रही है। यहां पर टीम दो टी20 मैच खेलेगी। 26 और 28 जून को मैलाहाइड में ये दोनों टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए आईपीएल में उभरते खिलाड़ियों को सीनियर खिलाड़ियों के रेस्ट के चलते मौका दिया जा सकता है।

ALSO READ:IND vs SL: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का टेस्ट करियर बनाने को श्रीलंका के खिलाफ होगा अंतिम मौका, वरना ख़त्म समझो टेस्ट करियर

आयरलैंड विश्व की बेहतरीन टीम के साथ खेलेगा मुकाबला

आयरलैंड

1 मार्च को आयरलैंड द्वारा जारी की क्रिकेट कैलेंडर के अनुसार आयरलैंड की टीम को भारत की सीरीज के बाद न्यूजीलैंड टीम के साथ 3 वन डे और 3 टी 20 मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद आयरलैंड की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

ALSO READ:IND vs SL: मोहाली में गूंजेगा विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाज का बल्ला, इन 3 कारणों से पक्का है VIRAT KOHLI का 71वां शतक