Placeholder canvas

IND vs WI: शिखर धवन की वापसी और इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू, बदल जाएगी टीम ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

भारतीय टीम शुक्रवार को वेस्टइंडीज टीम के साथ तीसरा मुकाबला खेलने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेगी। जिसमें भारतीय टीम इस घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप से जीत हासिल करना चाहेगी। वहीं वेस्टइंडीज टीम अंतिम मैच में जीत के साथ टी20 खेलना चाहेगी। भारतीय टीम ये सीरीज जीत चुकी है, इसलिए भारतीय टीम में कई बदलाव भी देखने को मिलने की उम्मीद की जा रही है। जानिए क्या बदलाव हो सकते है टीम में…

सलामी बल्लबाजी में शिखर धवन की वापसी

शिखर धवन

कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच के अंत में कहा था कि अगले मैच में शिखर धवन टीम में लौट चुके होंगे। दरअसल जब रोहित शर्मा से ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने के सवाल को पूछा गया तब उन्होंने कहा कि उनसे कुछ अलग की मांग की गई थी। इसलिए ये अस्थाई निर्णय किया गया। लेकिन अगले मैच ( अंतिम मैच) में शिखर धवन की वापसी लय हैं। जिसके बाद अब ये साफ है की रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ही सलामी बल्लेबाजी करेंगे।

ये तीन बदलाव भी है संभव

रवि विश्नोई

भारतीय टीम वेस्टइंडीज टीम के साथ ये वनडे सीरीज जीत चुकी है। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम में स्क्वाड में मौजूद बेच का हिस्सा बने खिलाड़ियों को टीम में जगह दे सकते हैं। जिसमे कुलदीप यादव, आवेश खान और रवि बिश्नोई मुख्य रूप से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए टीम में शिखर धवन को दीपक हुड्डा के स्थान पर , कुलदीप यादव को यजुवेंद्र चहल के स्थान पर, मोहम्मद सिराज को आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर रवि बिश्नोई को टीम में स्थान मिल सकता है।

क्लीन स्वीप की चाहत में उसी टीम के साथ भी उतर सकते हैं रोहित शर्मा

Rohit Sharma

भारतीय टीम के नियमित कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा की ये पहली सीरीज है। जिसके कारण वो इस सीरीज को यादगार बनाने के किए क्लीन स्वीप करना चाहेंगे। इसके लिए ये भी मुमकिन माना जा सकता है कि रोहित शर्मा शिखर धवन के बदलाव के साथ पूरी वही टीम लेकर मैदान पर आए। शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में दोनो टीम जीत के साथ टी20 सीरीज के लिए आगे बढ़ना चाहेंगी।

ALSO READ:IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों को ROHIT SHARMA देंगे आखिरी वनडे में मौका, प्लेइंग XI में पक्का करेंगे जगह

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज/आवेश खान, युजवेंद्रा चहल/रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा।

ALSO READ:IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों को ROHIT SHARMA चाह कर भी पूरे सीरीज में नहीं दे पाएंगे मौका, तीसरे वनडे में भी बैठेंगे बेंच पर