Placeholder canvas

टीम से ड्रॉप होने की खबर आते ही अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली पर लगाया आरोप! कहा- ‘सब क्रेडिट तो ले लिया’

भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने हाल में एक विवादित बयान दे दिया है। जोकि जाहिर तौर पर टीम विराट कोहली और पूर्व कोच रवि शास्त्री के ऊपर समझा जा सकता है। आगामी श्रीलंका सीरीज से पहले रहाणे के इस बयान को टीम से ड्रॉप होने से पहले के बयान के रूप में समझा जा रहा है। जानिए क्या कहा अंजिक्य रहाणे ने..

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप किया जा सकता है

पुजारा

भारतीय टीम जल्द ही श्रीलंका टीम के साथ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप किया जा सकता है। ये बात लगातार सामने आ रही है। जिससे पहले ही अजिंक्य रहाणे ने एक सनसनी खेज बयान दे दिया है।

” मुझे नही दिया गया क्रेडिट”

टीम इडिया

भारतीय टीम ने 2020-21 की ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इस जीत में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे में बहुत सक्रिय भूमिका निभाई थी। एडिलेड टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद तत्कालीन कप्तान विराट अपने तय शेड्यूल के अनुसार वापस आ गए थे। जिसके बाद रहाणे ने कप्तान संभाली थी। इस सीरीज में भारतीय टीम ने यादगार सीरीज जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में लगातार दो बार सीरीज विजय का क्रेडिट विराट कोहली को दिया जाता है। जिस पर अजिंक्य रहाणे ने कहा कि ” इस जीत का क्रेडिट किसी और को दे दिया गया”।

मेलबर्न में शतकीय पारी से किया था कमाल

पुजारा रहाणे

भारतीय टीम की एडिलेट में हार के बाद ही कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य ने मेलबर्न में एक शतकीय पारी खेली थी। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि,

” मुझे पता है मैंने क्या हासिल किया है, मुझे ये किसी को बताने की जरूरत नही है। मैं अपनी तारीफ करने वालो में नही हूं। हां… ड्रेसिंग रूम और मैदान पर मैंने कुछ फैसले लिए जिसका क्रेडिट किसी और को दे दिया गया। मेरे लिए ये जरूरी था कि हम सीरीज जीत दर्ज करे। वो एक ऐतिहासिक सीरीज थी। जिसमे हमने जीत दर्ज की।”

ALSO READ:IND vs WI: करे कोई भरे कोई ..खुद की गलती से 49 रन पर “Run Out” हुए KL RAHUL, तो मैदान में ही साथी खिलाड़ी पर लगे भड़कने

दूसरो ने मेरे फसलों का क्रेडिट लिया

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे में आगे कहा कि, ” इसके बाद लोगों ने ऐसी प्रतिक्रिया दी कि उन्होंने मेरे किए फैसलों को भी अपना बताया। मेरी तरफ से मैं जानता था कि ये मेरे द्वारा किए गए फैसले हैं। वो फैसले मेरी अंतरात्मा की आवाज थी। मैं ज्यादा अपने बारे में बात नही करता हू और न ही खुद की तारीफ करता हूं। लेकिन मैने क्या किया था, ये मुझे पता है”।

बता दें, इस सीरीज में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। विराट कोहली वापस आ गए थे। जिसके बाद  रहाणे ने टीम को संभाला था। उनका ये बयान तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री के ऊपर तंज समझा जा रहा है।

ALSO READ:IND vs WI: ऋषभ पंत से क्यों कराया ओपनिंग, खुद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया वजह, सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ़