Placeholder canvas

‘रिद्धिमान साहा आप पॉलिटिक्स का शिकार हो गए’ आगामी सीरीज से निकाले जाने की खबर पर इस पूर्व विकेटकीपर ने दिया बयान

भारतीय टीम वेस्टइंडीज टीम के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज के बाद इन्ही मेहमान के साथ टी20 सीरीज भी खेलेगी। जिसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। जिसके लिए टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है। लेकिन रिद्धिमान साहा सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को ड्रॉप करने की बात कही जा रही है। जिसके बाद 1983 विश्वविजेता टीम के एक खिलाड़ी ने वर्तमान समय के एक खिलाड़ी को राजनीति का शिकार बता दिया।

इन खिलाड़ियों किया जा सकता है टीम से बाहर

अजिंक्य रहाणे पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ी जोकि पिछली कई सीरीज से अपने प्रदर्शन के कारण अलोचनाओ का शिकार हैं। उनको आगामी सीरीज से बाहर किया जा सकता है। श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाज इशांत शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने के बारे में बीसीसीआई ने कुछ हिंट्स दिए है।

हालांकि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को आगामी सीरीज में अभी पूरी तरह से बाहर करने के विषय में कोई पुख्ता बात नही की गई है। जिसमे रिद्धिमान साहा को टीम से बाहर करने के पीछे राजनीति को कारण बताया हैं। महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद रिद्धिमान साहा लगातार 4 साल तक टीम में नियमित खिलाड़ी थे।

ये खिलाड़ी है Politics का शिकार

किरमानी

भारतीय टीम में 2010 में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी रिद्धिमान साहा के विषय में 1983 विश्व कप के विजेता खिलाड़ी विकेट कीपर सैयद किरमानी ( Syed Kirmani) ने इस बात पर अपनी टिप्पणी की है। जिसमे उन्होंने रिद्धिमान साहा को राजनीति के शिकार बताया है। उन्होंने कहा कि,

रिद्धिमान साहा अभी भी एक बेहतरीन विकेटकीपर है। लेकिन युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी के कारण उन्हें टीम में लगातार स्थान मिलता है। 37 साल की उम्र में भी वो अच्छे विकेट कीपर हैं। उन्हे परेशान नही होना चाहिए। पार्थिव पटेल और दिनेश कार्तिक को भी ऐसे ही रिप्लेस किया गया है।

ALSO READ: IND vs WI: ऋषभ पंत से क्यों कराया ओपनिंग, खुद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया वजह, सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ़

हमेशा एक अच्छे विकेटकीपर के तौर पर रहेंगे याद

रिद्धिमान साहा

सैयद किरमानी ( Syed Kirmani) ने आगे कहा कि आप इतने सालों में कभी नहीं खुले जोकि तारीफ के काबिल है। आप टीम से बाहर है क्योंकि आप एक विशेष समूह से संबद्ध नही रहते है। आप पॉलिटिक्स का शिकार हैं। बता दे, ऋषभ पंत के आने के बाद रिद्धिमान साहा पहले टीम से ड्रॉप हुए। उसके बाद अब टीम से लगातार बाहर रहते नजर आते है.

ALSO READ:IND vs WI: कैच पकड़ते विराट कोहली बीच मैच में करने लगे श्रीवल्ली डांस, रोहित भी नहीं रोक पायें हंसी, देखें वीडियो