Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये हो सकती है भारतीय टीम, रोहित और पंत नहीं ये खिलाड़ी होगा इस सीरीज में कप्तान

भारतीय टीम इस टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारतीय टीम को 17 नवंबर से 3 मैचो की टी20 सीरीज खेलनी है. पहला टी20 मैच 17 नवंबर को होगा तो वहीं दूसरा मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा तो तीसरा और अंतिम मैच 21 नवंबर को होगा.भारतीय टीम इसके लिए पूरी तैयार होगी.

सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

team-india-indian-cricket-team-afp

भारत के सीनियर खिलाड़ी काफी लम्बे समय से मैच खेल रहे हैं. लगभग पिछले 1 सालो से भारतीय टीम लगातार खेल रही है. ऐसे में सम्भावना है कि बीसीसीआई न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए युवा टीम उतार सकती है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले ही अपने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को  नया कप्तान मिलेगा. भारत को पहले ही राहुल द्रविड़ के रूप में नया कोच मिल चूका है. अब भारतीय टीम को नया कप्तान भी मिल सकता है.

ALSO READ: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर लग चूका है यौन शोषण का आरोप, अब अपनी ही बहन से करने वाले हैं शादी

रोहित शर्मा या श्रेयस अय्यर हो सकते हैं इस सीरीज के लिए कप्तान

India Vs New Zealand 4th ODI

रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर में से बीसीसीआई किसी एक को टी20 सीरीज के लिए कप्तान बना सकती है. अगर रोहित शर्मा ये टी20 सीरीज खेलने के लिए उपलब्ध रह सकते हैं, तो उन्हें विराट कोहली की जगह भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है.

अगर रोहित शर्मा इस टी20 सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध करते हैं, तो ऐसे में बीसीसीआई नये कप्तान की तरफ देख सकती है. ऐसे में भारत के पास ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के रूप में दो विकल्प होंगे, लेकिन ऋषभ पंत भी काफी लम्बे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में उम्मीद है कि वो आराम ले सकते हैं. ऐसे में भारत के पास श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया जा सकता है.

ALSO READ:  T20 WC 2021: IND vs SCO: सेमीफाइनल के लिए आज भारत को चाहिए बड़ी जीत, इस खिलाड़ी पर गिरेगी गाज, दिखाया जायेगा बाहर का रास्ता

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इन्हें मिल सकता है मौका

jpg 23

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर/ रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर

ALSO READ: IND vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने की टीम की घोषणा, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह