Placeholder canvas

T20 WC 2021: IND vs SCO: सेमीफाइनल के लिए आज भारत को चाहिए बड़ी जीत, इस खिलाड़ी पर गिरेगी गाज, दिखाया जायेगा बाहर का रास्ता

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार 2 हार के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक फॉर्म में था. अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी अंतर से जीत हासिल किया. इस मैच में भारतीय टीम ने दिखा दिया 2 मैच हारने से उनके हौसले पस्त नहीं हुए हैं.

स्कॉटलैंड के खिलाफ लय कायम करना होगा

कप्तान

जिस तरह से भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रौंदा उसी तरह से स्कॉटलैंड के खिलाफ लय कायम रखना होगा. भारत को सेमीफाइनल के लिए स्कॉटलैंड के खिलाफ केवल जीत ही नहीं बल्कि बड़े अंतर से जीतना होगा. भारतीय  टीम को अपने नेट रेट और प्लस करने होगे. भारत के लिए हर मैच नॉक आउट की तरह हाई और उसे बड़े अंतर से जीतना होगा.

भारत को अभी भी उम्मीद

पाकिस्तान के लगातार 4 जीत के बाद वह सेमीफाइनल की जगह पक्का कर चुका है. तो वही इस ग्रुप से दुसरे सेमी फाइनल के लिए न्यूजीलैंड को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन भारतीय टीम के लिए अभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. न्यूजीलैंड के अगले 2 मुकाबले नामीबिया और अफगानिस्तान से होने हैं ऐसे में अगर इसमें कोई भी टीम से कीवी टीम हार जाती हैं तो भारत के सेमी फाइनल के लिए दरवाजे खोल सकती हैं. फ़िलहाल तो भारतीय टीम स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हरानी चाहेगी.

स्कॉटलैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम

भारतीय टीम

भारतीय टीम की पिछली जीत को देखकर प्लेइंग इलेवन का अंदाजा लगाया जा सकता हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनेर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था. इसलिए रोहित-राहुल की जगह पक्की हैं वही तीसरे नंबर पर विराट कोहली की भी जगह पक्की हैं . 3 नंबर पर विराट रन मशीन की तरह रन बनाते हैं. वही मिडिल आर्डर की बात करें तो सूर्य कुमार यादव की जगह पक्की दिख रही हैं हालांकि पिछले मैच में उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की थी. विकेट कीपर के लिए पंत को पांचवे पर होंगे. हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर आ सकते हैं.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान की मदद से सेमीफाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड का कट सकता है पत्ता!

शार्दुल ठाकुर की होगी छुट्टी

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे. शार्दुल ने पिछले दो मैचो में 4.3 ओवर गेंदबाजी की है और बिना कोई विकेट लिए 48 रन दे डाले. पिछले मैच में अकेले शार्दुल ने 3 ओवर में 31 रन दिए. बहुत ही महंगे साबित हुए. बता दें दुबिया की पिच स्पिनर के लिए मददगर होती हैं ऐसे में राहुल चाहर को मौका मिलने की उम्मीद  हैं.

ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, राहुल  चाहर

ALSO READ: ICC T20 WC: भारत को 2 मैच में मिली करारी हार पर बोले आर अश्विन, सेमीफाइनल को लेकर दिया बड़ा बयान