केएल राहुल
टीम इंडिया

आईपीएल 2022 अब खत्म होने वाला है. भारतीय टीम को आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम को नया कप्तान मिला है.

रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना टी20 सीरीज का कप्तान

रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है. इस टी20 सीरीज के लिए कुछ बड़े नामों को आराम दिया गया है, तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका दिया गया है.

खबरें आ रही थीं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा को आराम देकर शिखर धवन को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें कप्तान तो नहीं बनाया बल्कि टीम इंडिया से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया. शिखर धवन की जगह केएल राहुल को भारतीय टीम का नया टी20 कप्तान बनाया गया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत इन खिलाड़ियों को मिला आराम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है.

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा को भी करो बाहर, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की खराब रणनीति पर भड़के वीरेंद्र सहवाग

वहीं लंबे समय बाद एक बार फिर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हुई है. वहीं उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार मौका दिया गया है.

ये है साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बश्निोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम, धवन और रोहित की जगह इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी