आईपीएल में पैसे कमाने के लालच में भारत के लिए मुसीबत बने ये भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप के पहले बढ़ी चिंता

आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया 9 जून से अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि, आज बीसीसीआई की मीटिंग के बाद सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी जायेगी.

वसीम ज़ाफर ने बनाई अपनी टीम

वसीम जाफर

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम ज़ाफर ने आने वाली साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अपनी एक इंडिया की टीम सेलेक्ट किया है. वसीम ने ‘नॉट जस्ट क्रिकेट शो’ में उमरान मलिक को लेकर कहा कि उन्हें अपने खेल में और बदलाव लाने चाहिए, उन्हें चाहिए कि वो ज्यादा से ज्याद फर्स्ट क्लास मैच खेलें.

वहीं उन्होंने अपनी एक टीम बनाई और उस टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया. उन्होंने अपनी टीम में कई यंग प्लेयर्स को भी शामिल किया.

हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, कुलदीप यादव, मोहसिन खान/टी नटराजन.

ALSO READ: IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान, केन विलियमसन की अनुपस्थिति में ये भारतीय खिलाड़ी होगा कप्तान !

इंडिया की दो टीमों का होगा चयन

भारतीय क्रिकेट टीम

आने वाली सारीजों के लिए इंडिया की दो टीमों का चयन किया जाएगा, ऐसा बताया जा रहा है. एक टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे और यह टीम टीम इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के लिए बनाई जाएगी. वहीं, दूसरी टीम साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुनी जाएगी. दूसरी टीम में कप्तानी की ज़िम्मेदारी शिखर धवन की जाएगी, ऐसा रिपोर्ट्स में कहा गया है. बाकी असल हकीकत क्या है, इस बात का खुलासा तब ही होगा, जब बीसीसीआई टीम अनाउंस करेगी.

अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में, दूसरा कटक में 12 जून को खेला जाएगा, तीसरा विशाखापत्तनम में 14 जून को, चौथा 17 जून को रजकोट में और सीरीज का आखरी मैच 19 जून को बेंगलूरू में खेला जाएगा.

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा को भी करो बाहर, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की खराब रणनीति पर भड़के वीरेंद्र सहवाग