Placeholder canvas

फाइनल जीतते रोहित ने तिलक को थमा दी एशिया कप की ट्रॉफी, ख़ुशी से उछल पड़े तिलक वर्मा, पूरी टीम ने जमकर मनाया जश्न

भारत ने इतिहास रचते हुए 8 वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. आज फाइनल में भारत ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था. सुपर-चार के मुक़ाबले में भारत को कडी टक्कर देने वाली श्रीलंकाई टीम आज थोड़ी ऑफ-बीट लगी. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर आलआउट कर दिया. जवाब में बिना खाता खोले इस लक्ष्य को प्राप्त कर ट्राॅफी अपने नाम किया.

तिलक वर्मा ने उठाया कप

युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को एशिया कप स्क्वॉड में जगह दी गई थी. तिलक वर्मा को अंतिम सुपर-चार मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को मौका मिला. तिलक वर्मा इस मैच में कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन भारतीय टीम ने जब फाइनल में श्रीलंका को हराया तो रोहित शर्मा ने तिलक के हौसलाअफजाई के लिए एशिया कप कि ट्राॅफी उनको दिया. तिलक वर्मा ट्राॅफी के साथ बहुत प्रसन्न दिख रहे थे. तिलक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

हार्दिक पंड्या ने भी ढाहा कहर

मोहम्मद सिराज ने 6 खिलाडियों को आउट किया. मोहम्मद सिराज को दूसरे तरफ से उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने सपोर्ट किया. हार्दिक पंड्या ने वेललेज को 8 रन पर, प्रमोद मदुशन को 1 रन पर और पथिराना को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा श्रीलंका को आलआउट कर दिया. एक तरफ यह श्रीलंका के वनडे करियर का सबसे छोटा स्कोर था तो दूसरी तरफ यह मोहम्मद सिराज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

ALSO READ:ODI World Cup 2023: केएल राहुल या शुभमन गिल नहीं ये खिलाड़ी है रोहित शर्मा का पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर, भारतीय कप्तान ने खुद बताया नाम