Placeholder canvas

IND vs SL : ‘खाला जी का घर नहीं है..’ शोएब अख्तर ने ऐसे उड़ाया था मजाक, अब भारतीय टीम ने दिया खिताब जीतकर जवाब

एशिया कप 2023 का 16वां संस्करण भारत की जीत के साथ समाप्त हो गया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने 7वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। टीम इंडिया ने आखिरी बार ये टाइटल साल 2018 में जीता था।

बता दें कि एशिया कप 2023 के तहत 15 सितंबर को भारत और बांग्लादेश (IND vs SL)  के बीच सुपर 4 राउंड का जबरदस्त मुकाबला खेला गया था। इस दौरान टीम इंडिया को 2 रन से करारी शिकस्त मिली थी। मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम को चैलेंज किया था। उन्होंने कहा था कि फाइनल में जीतने के लिए भारत को श्रीलंका के खिलाफ संघर्ष करना पड़ेगा।

शोएब अख्तर को मिला मुंहतोड़ जवाब

अब भारतीय टीम ने शोएब अख्तर को मुंहतोड़ जवाब दिया है। आज भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए जबरदस्त मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में जमकर कहर बरपाया। मोहम्मद सिराज ने कुल 6 विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट के ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

शोएब अख्तर ने कहा था कि,

“भारत, बांग्लादेश से हार जाएगा इसकी हमें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। यह एक शर्मनाक हार के सामान थी। पाकिस्तान भी श्रीलंका से हारकर एशिया कप से बाहर हो गया है, यह भी एक शर्मनाक हार थी। भारत चाहे तो दमदार वापसी कर सकता है लेकिन ऐसा तभी होगा जब वह अच्छा खेलेगा। ये खाला जी का घर नहीं है जहां पर इंडिया जाकर आराम से जीत दर्ज कर लेगा। ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है। इसके लिए उसे कठिन प्रयास करने होंगे।“

भारत को मिला 51 रनों का मामूली लक्ष्य

बात करें भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए मैच की तो टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया। लेकिन टीम महज़ 50 रन के स्कोर पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और केवल 15.2 ओवर तक ही बल्लेबाज़ी कर सकी। मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ महज़ 21 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए तो वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्ट्राइक पेसर जसप्रीत बुमराह ने क्रमशः 3 और 1 विकेट अपने नाम किए।

बाद में चेज़ करते हुए भारत के लिए इशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने सिर्फ़ 6.1 ओवर में 51 रन बना कर लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को एशिया कप के खिताबी मुक़ाबले में 10 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ALSO READ:ODI World Cup 2023: केएल राहुल या शुभमन गिल नहीं ये खिलाड़ी है रोहित शर्मा का पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर, भारतीय कप्तान ने खुद बताया नाम