Placeholder canvas

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर, रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से खेला जाना है. दूसरे टेस्ट से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है. खबर आ रही है कि भारत का एक अहम खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से चोट के वजह से बाहर हो गया है. आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी और कौन लेगा उसकी जगह.

दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा कर दिया है कि चोटिल चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. आप से बता दें कि एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में रोहित शर्मा को फील्डिंग करते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी. चोट के वजह से रोहित तीसरे वनडे और पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे. अब खबर है कि वह दूसरे टेस्ट से भी बाहर हैं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हाथ के अंगूठे में की चोट से उभर नहीं पाए हैं, जिसके चलते वह बांग्लादेश नहीं जाएंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगी थी.

अभिमन्यु ईश्वरन को मिलेगा मौका

वैसे तो पहले टेस्ट में भी यह उम्मीद जताई जा रही अभी कि रोहित शर्मा के जगह अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नही और रोहित के जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया, लेकिन दूसरे टेस्ट में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में अभिमन्यु डेब्यू कर सकते हैं.

ALSO READ: भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे ICC WROLD TEST CHAMPIONSHIP फाइनल के लिए आसानी से क्वालीफाई करेगी टीम इंडिया

अभिमन्यु हैं शानदार फाॅर्म में

अभिमन्यु ईश्वरन शानदार फाॅर्म में हैं वह पिछले 3 पारियों में शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने अपनी दो पारियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 141-157 के स्कोर बनाए.

इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया. इससे पहले विजय हजारे ट्राॅफी में भी सर्विसेज के खिलाफ अभिमन्यु ईश्वरन ने शतक ठोका था.

ALSO READ: साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने अंपायर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा “वो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को जीताना चाहते थे, हमे….”