भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे ICC WROLD TEST CHAMPIONSHIP फाइनल के लिए आसानी से क्वालीफाई करेगी टीम इंडिया

ICC World Test Championship : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 188 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम की टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड ने टीम की जीत के बाद क्वालीफाई करने को लेकर साकारात्मक बात कही है। राहुल द्रविड ( Rahul Dravid) ने बताया कि टीम इंडिया किस तरह से क्वालिफाई करेगी।

प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

टेस्ट चैम्पियनशिप की बात करें, तो मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा प्वाइंट टेबल पर कायम है। तो वहीं दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है। आईसीसी के नियम के मुताबिक टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में दो टीम खेलती हैं और जो भी टीम जीत जाती है, टेस्ट चैम्पियन बनती है।

टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंका टीम तीसरे तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम चौथे स्थान पर है। तो पाकिस्टान क्रिकेट टीम पांचवे स्थान पर है। अगर भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम अपने-अपने मैच जीत लेती हैं, तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकेगी।

अब ध्यान देने वाली बात ये है कि इंग्लैड क्रिकेट टीम के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान टीम को हार मिली थी। जिसका फायदा टीम इंडिया को मिला था। अब अगर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दोनो टेस्ट मैच जीत लेती है, तो वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

Also Read: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने के बाद KL RAHUL ने बताया क्या है टीम इंडिया का आज रात का प्लान

कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड की टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर प्रतिक्रिया से फैंस काफी खुश हैं। हेड कोच राहुल द्रविड ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि

“वह एक बार एक ही कदम उठाने का विचार कर रहे हैं। वह अभी से 6 मैच के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमें सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज जीतना होगा। इसके लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा”।

आगे राहुल द्रविड़ ने कहा कि

“हम जानते हैं कि हमारे सामने काफी चुनौतियां है जितने भी मैच बचे हैं, उनमें हमें हर हाल में जीतना होगा। इसके लिए हमें अपने पहले मैच पर सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा। हमें ज्यादा दूर की नहीं सोचते हुए पहले इस पर ध्यान देना चाहिए और फिर देखेंगे कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में क्या होता है”।

Also Read: IND vs BAN: पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा संकट, दूसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं केएल राहुल