Placeholder canvas

साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने अंपायर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा “वो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को जीताना चाहते थे, हमे….”

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ब्रिसबेन में खेला गया। यह टेस्ट महज दो दिन और पांच सेशन में ही समाप्त हो गया। मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने मैच के बाद पिच की आलोचना की और पिच को लेकर अंपायर के रवैये पर भी नाराजगी जाहिर की।

प्रेस कांफ्रेंस में की अंपायर और पिच की आलोचना

डीन एल्गर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिच की आलोचना करते हुए कहा,

“आपको खुद से सवाल करना होगा कि क्या यह हमारे प्रारूप का अच्छा प्रचार है? दो दिनों में 34 विकेट गिरना मेरे अनुसार एकतरफा मामला है। हम एक मैच को चार या पांच दिन तक चलता हुआ देखना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा,

“पिच पर पुरानी गेंद के साथ जैसा उछाल मिल रहा था, वह बल्लेबाजों को बेबस कर देता है। सिर्फ तीन बल्लेबाज ही रन बनाने में सफल रहे। मुझे नहीं लगता कि बहुत अच्छा टेस्ट विकेट था। “

ALSO READ: IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में भी भारत का जीतना पक्का! टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुशमन खिलाड़ी बांग्लादेश टीम से हुआ बाहर!

अंपायर के व्यवहार पर भी जताई नाराजगी

डीन एल्गर ने प्रेस कांफ्रेंस में मैच के दौरान अंपायर के रवैये पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा,

“मैंने दूसरी पारी में अंपायरों से भी बात की। जब रबाडा ने हेड को बाउंसर पर आउट किया। तब मैंने अंपायर से पूछा कि इस स्थिति को असुरक्षित कब माना जाएगा? उसके बाद एनरिक नॉर्खिया भी जो बाउंसर डाल रहे थे वे हमारे सिर के ऊपर से निकल रही थीं। मुझे पता था कि मैच खत्म हो चुका है, लेकिन इस समय पर अंपायरों को विवेक से काम लेना चाहिए था।”

आपको बता दें कि यह इस सदी का दूसरा सबसे जल्दी खत्म होना वाला टेस्ट मैच भी बना। यह मैच महज 866 गेदों में समाप्त हो गया। इस सदी में सबसे जल्दी तेजी से मैच समाप्त होने का रिकॉर्ड भारत और इंग्लैंड के नाम है, जिनके बीच अहमदाबाद में हुआ टेस्ट महज 842 गेदों में समाप्त हो गया।

ALSO READ: त्वाडा कुत्ता टॉमी, साडा कुत्ता कुत्ता…ऑस्ट्रेलिया की इस हरकत पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा भारत ने किया होता तो अब तक बवाल मच गया होता