Placeholder canvas

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में भी भारत का जीतना पक्का! टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुशमन खिलाड़ी बांग्लादेश टीम से हुआ बाहर!

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 188 रन से हरा दिया और दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. अब दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है. चोट के वजह से बांग्लादेश का अहम तेज गेंदबाज दूसरा टेस्ट मिस करने वाला है.

ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि पेसर इबादत हुसैन चोटिल हैं और वह अगले मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद को टीम में शामिल किया गया है. इबादत चोटिल होने के कारण चटगांव टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. दूसरे टेस्ट के लिए जारी किए अपने 15 सदस्यीय टीम में बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट ने इबादत हुसैन को शामिल नही किया गया है.

इबादत हुसैन के अलावा 15 सदस्यीय टीम में अनामुल हक और शोरिफुल इस्लाम भी नही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के कप्तान शकीब अल हसन भी कंधे की चोट से जूझ रहे है और बहुत मुमकिन है कि उनको भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़े. इससे पहले ही चोट के वजह से बांग्लादेश के सुपरस्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल इस पूरे दौरे से बाहर हैं.

ऐसे में बांग्लादेश को दूसरा टेस्ट खेलना बहुत मुश्किल हो जाएगा. टीम में मुश्फिकुर रहीम को छोड़कर कोई भी अनुभवी  बल्लेबाज नही है. ऐसे में भारत के पास एक अच्छा मौका है कि वह मैच बड़े अंतर से जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना स्थान मजबूत कर ले.

ALSO READ:IND vs BAN : “मैं सिर्फ़ गेंद से नहीं बल्ले से भी….”, प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर कुलदीप यादव ने BCCI पर कसा तंज

ऐसी है बांग्लादेश की टीम

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन कुमार दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, नसुम अहमद, महमूदुल हसन जॉय और रहमान रजा.

ALSO READ:IND vs BAN: पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा संकट, दूसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं केएल राहुल