IND VS PAK WTC FINAL

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा चक्र शुरू हो चुका है। जहां इस प्रतियोगिता में शामिल छह टीमें एक-एक सीरीज खेल चुकी हैं तो वही तीनों टीमों को अब अपने अगले अभियान का आगाज करना है। सबसे ज्यादा पांच टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेले हैं,  भारत पाकिस्तान और श्रीलंका वेस्टइंडीज की टीम भी दो-दो मुकाबले खेल चुकी हैं।

बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करनी है। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका काफी दिलचस्प हो गई है।

एक नजर अंकतालिका पर

बात अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में करें तो जहां पाकिस्तान की टीम 24 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद है, तो वह इंडिया की टीम 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 18 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है।

हालांकि रन रेट की वजह से भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। वहीं वेस्टइंडीज समय 4 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है जबकि इंग्लैंड ने पांचवें नंबर पर अपनी जगह बनाई है।

इस तरह हो सकता है भारत पाकिस्तान के बीच फाइनल

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से मुकाबले नहीं खेले गए हैं । बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2007 में खेला गया था।

ऐसे में फैंस इन दोनों टीमों को एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में एक दूसरे के खिलाफ बढ़ते हुए देखना चाहते हैं। अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बदलाव नहीं होता है। तो दोनों ही टीमों के बीच फाइनल मैं मुकाबला बहुत आसानी से संभव है।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर भारत को विश्व विजेता बनाने वाले इस दिग्गज का हुआ निधन, शोक में भारतीय क्रिकेटर

Published on August 3, 2023 5:32 pm