भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और जिम्बाबे क्रिकेट टीम के बीच (IND VS ZIM) आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) का सुपर12 का आखिरी मैच खेला जाना है। इस मैच पर भारतीय प्रशसकों के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैन्स की निगाहें भी होंगी।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस मैच को जीतकर अपनी शान को बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाबे क्रिकेट टीम दोनों ही अच्छी शुरुआत चाहेंगे। जिसके लिए दोनो टीम की तरफ से सालामी जोड़ी का जिम्मा ये जोड़ी उठा सकती है।

भारतीय क्रिकेट टीम- रोहित शर्मा और केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से भारतीय कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी सालामी बल्लेबाजी के लिए उतरेगी। यानी कि रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करते नजर आएंगे। केएल राहुल पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अपनी शानदार अर्द्धशतकीय पारी से केएल राहुल ने अपनी फार्म का परिचय दिया था।

जिसके बाद अब जिम्बाबे के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों से ही पारी की अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। अगर दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अकेले ही मैच जिता सकते हैं। ग्रुप टॉपर बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना जरूरी है।

Also Read : T20 WORLD CUP 2022: टी20 में इस मामले में जिम्बाब्वे के सामने कमजोर है भारत, विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम – वेस्ले मधेवी और और क्रेग एर्विन

जिम्बाबे क्रिकेट टीम की तरफ से भारतीय टीम के गेंदबाजों का सामना करके अच्छी गेंदबाजी का जिम्मा सालामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवी और और कप्तान क्रेग एर्विन के ऊपर होगा। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी पिछलें मैचों में कोई खास काम नहीं कर पाए थे। सालामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवी पिछले मैच में 1 रन और कप्तान क्रेग एर्विन 3 रन पर आउट हो गए थे।

जिसके बाद जिम्बाब्वे को आयरलैंड के सामने हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं इसके पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी दोनों खिलाड़ी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। अब भारत के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों से टीम अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी।

Also Read : T20 World Cup 2022: टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के साथ हुई मतभेद के बाद टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज ने छोड़ी कप्तानी