mohmmad nabi and rohit sharma

Mohammad Nabi Step Down As Captain Afghanistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टॉप 4 टीम के नाम फाइनल होने वाले हैं। 4 नवंबर को अफगानिस्तान टीम को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए अपनी रेस को बनाए रखा, लेकिन अफगानिस्तान टीम की हार के बाद टीम के फैंस को एक बड़ा झटका और भी लगा है। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप के बीच मोहम्मद नबी ने छोड़ी टीम की कप्तानी

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2022) के बीच में ही कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस बात ऐलान किया। ये ऐलान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से सुपर 12 में अपनी हार के बाद किया है।

मोहम्मद नबी ने लिखा

“टी20 वर्ल्ड कप में हमारा सफर खत्म हो चुका है। हमें जो भी रिजल्ट मिले। उनकी हमें और हमारे फैंस को बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। पिछले एक साल में हमारी तैयारी उस तरह की नहीं रही जैसी एक कप्तान बड़े टूर्नामेंट के लिए चाहता है”।

आगे मोहम्मद नबी ने कहा

“पिछले कुछ दौरों में सेलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट और मेरी एक राय नहीं बन पाई। इसलिए मैं कप्तानी छोड़ने का ऐलान करता हूं। जब भी टीम को मेरी आवश्यकता होगी मैं देश के लिए खेलना जारी रखूंगा। मैं उन सभी को दिल की गहराइयों से थैंक्यू कहता हूं। जिन्होंने हमें सपोर्ट किया और जो लोग बारिश होने के बाद मैच देखने के लिए मैदान पर आए उनका भी धन्यवाद करता हूं। आपका प्यार हमारे लिए बहुत मायने रखता है”।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के बाद खुली पाकिस्तान की नींद, अब जाकर लिया ये बड़ा फैसला

T20 World Cup में खराब प्रदर्शन से हताश

अफगानिस्तान कप्तान मोहम्मद नबी ने इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खास प्रदर्शन नही किया है। टीम को भी 5 मैच में 3 में हार का मुंह देखना पड़ा है। दो मैच रद्द रहे, जिसके बाद टीम अंतिम पायदान पर है। मोहम्मद नबी ने 3 टेस्ट मैच में 33 रन और 8 विकेट, 133 वनडे मैच में 2913 रन और 142 विकेट और 104 टी20 मैच में 1686 रन और 84 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म है इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, रोहित शर्मा नहीं देंगे खेलने का मौका