HARDIK PANDYA PC

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी पांच मैचों की टी 20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया 2-2 की बराबरी के उद्देश्य से उतरेगी। दरअसल, भारतीय टीम पिछले तीन टी 20 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई है। शुरुआती दो मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मेज़बान टीम इस सीरीज में 2-1 आगे चल रही है।

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले का टॉस हो चुका है। वेस्टइंडीज  के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज मेजबानों को छोटे स्कोर पर रोकने में कामयाब होंगे।

इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले मैच की तरह यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ही सलामी बल्लेबाजी करेंगे। वहीं, पिच को देखते हुए कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी करते हुए नज़र आएंगे।

कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस के वक्त कहीं ये बातें

टीम के विषय में बात करते हुए कप्तान पांड्या ने बताया कि भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्पिनर्स काफी आक्रामक हैं।

हार्दिक ने कहा कि,

“हम भी पहले बल्लेबाजी करते। मुझे नहीं लगता कि बहुत कुछ बदलेगा।  मुझे लगता है कि खिलाड़ी बहुत अच्छे आए हैं। वे उत्साहित हैं और उन्हें एहसास है कि कुछ और भूख दिखानी होगी। सभी ने योगदान दिया है,  गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में वही टीम है। हमारे स्पिनरों में उस तरह की विकेट लेने की क्षमता है। वे अपने इरादे से आक्रामक भी हैं जो मुझे पसंद है। हमारे लिए  हम चीजों को सरल रखते हैं और हम तीव्रता को कम नहीं होने देते हैं।”

IND vs WI मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी, करो या मरो वाले टी20 मैच में हार्दिक ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका

Published on August 12, 2023 7:57 pm