Placeholder canvas

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव का कटा टीम इंडिया से पत्ता, पहले टी20 में इस खिलाड़ी की वजह से बाहर बैठेंगे सूर्या

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी-20 की शुरुआत होने जा रही है, जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी. 3 अगस्त से शुरू होने वाले टी-20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाने वाला है, जहां एक बार फिर से यह उम्मीद है कि टेस्ट और वनडे की तरह टी-20 में भी वेस्टइंडीज को हराया जाए.

हालांकि इस बीच हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलते ही एक खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है जिसका रोहित शर्मा ने टेस्ट और वनडे डेब्यू करवाया है.

खतरे में है इस खिलाड़ी का T20 करियर

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मुकेश कुमार हैं, जिन्होंने भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टेस्ट और वनडे दोनों ही डेब्यू किया था जहां दूसरे मैच में डेब्यू करते हुए उन्होंने दो विकेट लिए.

वहीं वनडे सीरीज में डेब्यू करते हुए उन्होंने चार विकेट लिए पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इस खिलाड़ी का टी-20 फॉर्मेट में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि अभी तक कोई भी टी-20 फॉर्मेट में इंटरनेशनल मैच खेलने को नहीं मिला है.

मुकेश कुमार ने 40 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए 51 विकेट अपने नाम 151 विकेट अपने नाम किए हैं, वहीं लिस्ट ए में 30 और ओवरऑल T20 करियर में 25 विकेट उनके नाम है.

हार्दिक पांड्या को मिली है कप्तानी

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या काफी लंबे समय से टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी कर रहे हैं, जहां उनकी कप्तानी में लगातार नए और युवा खिलाड़ियों को टीम में अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिल रहा है.

ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज खास होने वाली है. वहीं सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान होंगे.

तेज गेंदबाज के तौर पर और उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार को जगह मिली है पर इन खिलाड़ियों में से किसे बेंच पर बैठाया जाएगा अभी यह स्पष्ट नहीं है.

ALSO READ:  World Cup 2023 के सेमीफाइनल में कदम रखेंगी ये चार टीमें, ओएन मॉर्गन ने की भविष्यवाणी